Saturday, December 3

अट्टा बाजार में छह दिन बंद रहेंगे ई रिक्शा-ऑटो, कैब पर भी रहेगा प्रतिबंध 

अट्टा बाजार में छह दिन बंद रहेंगे ई रिक्शा-ऑटो, कैब पर भी रहेगा प्रतिबंध 


 नोएडा 
दिवाली पर लोगों को जाम से बचाने के लिए अट्टा बाजार रास्ते पर ई रिक्शा व ऑटो के चलने पर पाबंदी लगाई जाएगी। सोमवार से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी जो कि छह दिन तक रहेगी। व्यावसायिक रूप में चलने वाली कैब, बसों के अलावा भारी वाहनों के चलने पर भी प्रतिबंध रहेगा। ऐसे में आम लोग आसानी से खरीदारी करने आ सकेंगे। अट्टा बाजार में शहर के सबसे ज्यादा लोग खरीदारी करने आते हैं। बाजार के सामने वाले रास्ते पर आम दिनों में ही वाहन चालक जाम में फंसते हैं। दिवाली के मौके पर जाम की समस्या और बढ़ जाती है। ऐसे में यहां खरीदारी करने आने वाले और इस रास्ते से गंतव्य को जाने वालों को दिक्कत न हो, इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान तैयार किया है। इसके तहत अट्टा बाजार के सामने वाले रास्ते पर ई रिक्शा व ऑटो के चलने पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय है। ये वाहन सेक्टर-15 गोलचक्कर से सेक्टर-37 और फेज टू तक आते-जाते हैं। इन वाहनों को रोकने के लिए यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। पुलिसकर्मी अट्टा पीर चौराहे व अट्टा अंडरपास पर तैनात रहेंगे।

सेक्टर-18 के आसपास भी तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी
अट्टा बाजार के सामने स्थित सेक्टर-18 में भी काफी संख्या में लोग खरीदारी करने आते हैं। यहां पर लोगों को जाम से बचाने के लिए पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वाहनों को बिना पार्किंग के नहीं खड़े होने दिया जाएगा। 

अन्य स्थानों पर भी व्यवस्था
अट्टा व सेक्टर-18 के अलावा लोग सेक्टर-5 हरौला, सेक्टर-29 ब्रहमुपत्र कॉम्पलेक्स, गंगा शॉपिंग कॉम्पलेक्स, सेक्टर-12-22, सेक्टर-62 स्थित मॉल के अलावा कुछ और जगह अधिक संख्या में खरीदारी करने पहुंचते हैं। यहां पर लोगों को दिक्कतों से बचाने के लिए यातायात पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। 

रास्तों में बदलाव
सेक्टर-15 से 37 जाने वाला रिक्शा अट्टा पीर चौराहे से बाएं मुड़कर सेक्टर-19 रायरेजीडेंसी चौराहे पर पहुंचेंगे। यहां से दाएं मुड़कर सीधे सेक्टर-27 कैंब्रिज स्कूल के सामने पहुंचेंगे। फिर एलिवेटेड रोड के नीचे से यू-टर्न लेकर सेक्टर-28 जाएंगे। सेक्टर-37 से आकर 15 की ओर जाने वाले वाहन जीआईपी मॉल के कोने से बाएं ओर मुड़कर फिल्म सिटी फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेकर आएंगे। यहां सेक्टर-18 बिजली घर से बाएं ओर मुड़कर सड़क से होते हुए अट्टा पीर होते हुए गंतव्य जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.