Monday, July 22

ट्रेड फेयर में आज भारी छूट के साथ खरीदारी करने का अंतिम अवसर, लास्ट डे बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना

ट्रेड फेयर में आज भारी छूट के साथ खरीदारी करने का अंतिम अवसर, लास्ट डे बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना


नई दिल्ली

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ- 2021) का आज अंतिम दिन है, जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में लोगों के प्रगति मैदान में पहुंचने की संभावना है। भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के अधिकारियों का कहना है कि अंतिम दिनों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। शनिवार को 40 से 50 हजार लोगों के आने की संभावना है। हालांकि, इस बार मेला 73 हजार वर्ग मीटर में आयोजित हो रहा है, जिसके चलते व्यवस्था बनाने में दिक्कत नहीं है।

उधर, व्यापार मेले के अंतिम दिन विशेष ऑफर मिलने की संभावना के बीच ज्यादा लोगों के आने की संभावना रहती है। बीते वर्षों में भी देखा गया है कि अंतिम दिन सामान्य दिनों की तुलना में दो गुना तक भीड़ आ जाती है। शनिवार का दिन होने के चलते अधिकांश ऑफिस बंद रहते हैं, जिस कारण से भी परिवार संग काफी लोग खरीदारी करने के लिए आ सकते हैं।

मेले में शुक्रवार को कपड़ों से लेकर पेंटिंग और घर की सजावट तक के अन्य सामानों पर छूट मिलने से लोग बड़ी संख्या में खरीदारी करते हुए दिखाई दिए। झारखंड, बिहार, कर्नाटक, हरियाणा से लेकर उत्तर प्रदेश के पवेलियन हैंडीक्राफ्ट और हैंडलूम तक के सामान पर विशेष छूट में सामान बेचे जा रहे हैं। ऐसे में आज अंतिम दिन व्यापार मेले में खरीदारी करने का सुनहरा मौका है। सरल, हुनर हाट, खादी इंडिया से लेकर नौ देशों के पवेलियन में अच्छी खरीदारी कर सकते हैं। इसके सा थ ही हाथ से बने मुरब्बे से लेकर शहद और आचार व अन्य व्यंजन भी अपनी पसंद के खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *