Wednesday, July 24

तमिलनाडु समेत कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली में गिरा पारा, बढ़ी सिहरन

तमिलनाडु समेत कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली में गिरा पारा, बढ़ी सिहरन


नई दिल्ली
देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है, भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के चलते तमिलनाडु में आज भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने कहा है तमिलनाडु में इस वक्त पूर्वोत्तर मानसून सक्रिय है और इस कारण तमिलनाडु में 28 से 30 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार हैं तो वहीं दक्षिण कर्नाटक , केरल में भी भारी बारिश की संभावना है। केरल तके की जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है।
 
आईएमडी के अनुसार, तमिलनाडु के रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थूथुकुडी, मयिलादुथुराई और नागपट्टिनम जिलों और कराईकल में 28 से 30 अक्टूबर के बीच में भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि पुदुक्कोट्टई, विरुधुनगर, थेनकासी, शिवगंगई, रामनाथपुरम, मदुरै, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और कन्याकुमारी जिलों में 31 अक्टूबर को भारी बारिश होने के आसार हैं।

 
जबकि 30-31 अक्टूबर के बीच आंध्र प्रदेश के यनम जिले भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने ओडिशा में 28 से 30 अक्टूबर तक हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, गजपति, गंजम और कोरापुट में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। तो वहीं दिल्ली के तापमान में कमी आई है। बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान बुधवार को 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम में अभी तक सबसे कम है, इसके पीछे पहाड़ों पर पारा गिरना वजह बताई जा रही है।
 
आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कल बर्फबारी हुई जिससे तापमान में कमी आई है। आज दिल्ली में आसमान साफ रहने की उम्मीद है। हालांकि, दिल्ली सहित उत्तर भारत में तापमान 1 या 2 नवंबर तक 12-13 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। हालांकि तापमान गिरने की वजह से दिल्ली की फिजाओं में सिहरन महसूस की गई, जिसे सर्दी की आहट माना जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *