Tuesday, November 29

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 37 हजार के पार, अब तक 1218 लोगों की गई जान

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 37 हजार के पार, अब तक 1218 लोगों की गई जान


देश में जारी लॉकडाउन के बाद भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 37336 पहुंच चुकी है. जबकि कोरोना की चपेट में आकर 1218 लोगों की मौतें हो चुकी है. राज्यों की बात करें तो कोरोना संक्रमितों के मामले में महाराष्ट्र नंबर एक पर है, जबकि दूसरे नंबर पर गुजरात में सबसे ज्यादा मरीज हैं. महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात में मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, जिसने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ा दिया है. हालांकि, इस बार ग्रीन जोन के अलावा रेड और ऑरेंज जोन में कुछ शर्तों के साथ रियायतें भी दी गई हैं.
देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37336 पहुंच गई है. जिसमें से अब तक 1218 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 9950 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं. भारत में अभी कोरोना के 26167 एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2293 नए केस सामने आए हैं और 71 मौतों की पुष्टि हुई है.
प्रवासी मजदूरों के लिए शनिवार को 5 और विशेष ट्रेनें चलेंगी. जिसमें 2 कोच्चि और 1 तिरुवनंतपुरम से चलाई जाएगी. तिरुवनंतपुरम से ट्रेन झारखंड के हटिया तक जाएगी. जो आज दोपहर 2 बजे रवाना होगी.
CRPF के जवानों में भी कोरोनो वायरस फैल गया है. सीआरपीएफ में कोरोना संक्रमित जवानों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है. वहीं, अभी 150 CRPF के जवानों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने का इंतजार है.
अमेरिका में कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है, जहां 11 लाख 32 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हैं. वहीं 64 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आकर 1883 लोगों की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.