Saturday, February 4

नाम की गलतफहमी में कर दिया बुखार के मरीज का ऑपरेशन, मौत के बाद अस्पताल सील

नाम की गलतफहमी में कर दिया बुखार के मरीज का ऑपरेशन, मौत के बाद अस्पताल सील


 बुलंदशहर 
दिल्ली रोड स्थित सुधीर नर्सिंग होम में डॉक्टरों और स्टाफ की बड़ी लापरवाही से एक मरीज की जान चली गई। यहां एक ही नाम के दो मरीजों की गफलत में चिकित्सक ने बुखार से पीड़ित व्यक्ति का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के बाद मरीज की मौत पर परिजनों ने जबरदस्त हंगामा किया। मृतक के पुत्र की तहरीर पर चिकित्सक समेत स्टाफ के चार-पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है। डॉक्टर और स्टाफ फरार हो गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नरसेना क्षेत्र के गांव करियारी निवासी यूसुफ सैफी(45) पुत्र अल्लानूर कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। परिजनों ने उसे बुलंदशहर नगर के दिल्ली रोड स्थित सुधीर नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जांच के बाद चिकित्सक ने यूसुफ को डेंगू की पुष्टि की और प्लेटलेट्स कम होने की बात कही।

होश होने पर हुआ खुलासा  
परिजनों का आरोप है कि गुरुवार सुबह उसे एक जूनियर चिकित्सक ने आपरेशन रूम में बुलाया, जहां पहले से मौजूद चिकित्सक व अन्य टीम ने उसे आपरेशन बैड पर लिटा लिया और पेट में चीरा लगाकर आपरेशन शुरू कर दिया। बाद में युसूफ को होश आया तो उसने परिजनों को घटना से अवगत कराया। इसके बाद यूसुफ सैफी की पत्नी साइन बेगम और बेटा आलमशेर हंगामा शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.