Thursday, February 9

पूरे भारत में पूरी हुई 100 करोड़ Covid-19 वैक्सिनेशन, SpiceJet ने कुछ इस तरह मनाया जश्न

पूरे भारत में पूरी हुई 100 करोड़ Covid-19 वैक्सिनेशन, SpiceJet ने कुछ इस तरह मनाया जश्न


नई दिल्ली  
विमानन कंपनी SpiceJet ने गुरुवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर अपने विमान Boeing 737 विमान पर एक विशेष लिवरी का खुलासा किया है। कंपनी ने इस लिवरी को भारत में 100 करोड़ COVID-19 वैक्सीन खुराक देने की ऐतिहासिक उपलब्धि पाने के जश्न के तौर पर मनाने के लिए पेश किया है।जानकारी के अनुसार SpiceJet के तीन Boeing 737 विमानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य कर्मियों की तस्वीर वाली लिवरी लगाई गई है। Boeing 737 पर इस पोशाक के अनावरण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहे।

 
इस दौरान SpiceJet के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि "मात्र 279 दिनों में 100 करोड़ Covid-19 की खुराक के माइल स्टोन तक पहुंचना स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रयासों और नागरिकों के सहयोग का प्रमाण था।" आगे उन्होंने कहा कि "SpiceJet और SpiceHealth के लोगों सहित हमारे फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और कोरोना योद्धाओं का असाधारण योगदान विशेष उल्लेख के योग्य है और इसकी सराहना की जानी चाहिए। हमारे विमान की पोशाक भारत के टीकाकरण मिशन की सफलता के लिए एक छोटी सी श्रद्धांजलि है और इसकी कभी न हारने वाली भावना का उत्सव है।"
 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में प्रशासित संचयी COVID-19 वैक्सीन खुराक गुरुवार को 100 करोड़ के माइल स्टोन को पार कर गई। भारत की सभी पात्र वयस्क आबादी के लगभग 75 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाया गया है और लगभग 31 प्रतिशत ने टीके की दोनों खुराक प्राप्त कर ली है। गौरतलब है कि भारत में Covid-19 से सुरक्षा के लिए टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था, जिसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था। आपको बता दें कि फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.