Friday, February 3

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान


    नई दिल्ली
            
        
            
 पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान कर दिया है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं, जिसका नाम जल्द बताया जाएगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी. हालांकि, अभी अमरिंदर सिंह ने यह साफ नहीं किया है कि वह पंजाब चुनाव 2022 में बीजेपी या किसी और दल संग गठबंधन करेंगे या नहीं.

    हां, मैं एक पार्टी बना रहा हूं. अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता. जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा. हम सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरा. वह बोले कि मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं. हम वहां ये चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे. अमरिंदर ने दावा किया कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है.

अमरिंदर बोले – मैं 10 साल सेना में रहा

सीएम रहने के दौरान अमरिंदर पर जो सवाल उठे, उन्होंने उसपर भी जवाब दिया. वह बोले कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, जान लें कि मैं 10 साल सेना में रहा हूं. दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे. जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है.

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच साल पुराना कांग्रेस का घोषणा पत्र भी दिखाया. कैप्टन ने बताया कि उनके कार्यकाल में कितना काम हुआ है. उन्होंने कहा कि पंजाब में काफी काम किया गया है. दावा किया गया कि मेनिफेस्टो का 92% काम पूरा किया गया है, वहीं कुछ काम ऐसे थे जो पूरे नहीं हो सकते थे.

कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस हाईकमान को भी जवाब दिया. 18 पॉइंट प्रोग्राम पर उन्होंने कहा कि हमने सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक कर बता दिया था कि क्या काम किया है.

पंजाब में बन सकते हैं नए सियासी समीकरण

Captain Amarinder Singh आज पंजाब की राजनीति में नया दांव चलेंगे और इस ऐलान के साथ ही पंजाब में नए सियासी समीकरण भी बन सकते हैं। Captain Amarinder Singh ने बुधवार सुबह ही अपने करीबी नेताओं और समर्थकों से चर्चा की है, साथ ही कुछ पुराने नेता और कांग्रेस विधायक भी उनके संपर्क में है।

कैप्टन की पार्टी के नाम में जरूर होगा कांग्रेस शब्द

 के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनकी नई पार्टी के नाम में कांग्रेस शब्द जरूर होगा। उनकी रणनीति राज्य में कांग्रेस की जगह अपनी पार्टी बनाने की होगी। कांग्रेस में अंदरुनी कलह के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिनों अपनी खुद की पार्टी बनाने की बात कही थी। साथ ही इस संबंध में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल से अलग हुए गुटों से गठबंधन करने की बात कही थी। बीजेपी से गठबंधन के लिए उन्होंने कृषि कानून के मुद्दे के समाधान और किसान आंदोलन को खत्म करने की शर्त भी रखी थी। Captain Amarinder Singh ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और पंजाब में राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.