Thursday, July 25

फोटोस्टेट की दुकान चलाकर ISI के लिए की जासूसी, पाकिस्तान में ली ट्रेनिंग; राजस्थान पुलिस ने किया अरेस्ट

फोटोस्टेट की दुकान चलाकर ISI के लिए की जासूसी, पाकिस्तान में ली ट्रेनिंग; राजस्थान पुलिस ने किया अरेस्ट


जयपुर
राजस्थान पुलिस की स्पेशल यूनिट ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सीमावर्ती इलाके से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि गिरफ्तार निबाब खां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था। पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा ने यहां बताया कि जैसलमेर के चांदन से निबाब खां को गिरफ्तार किया गया है जो लंबे समय से आईएसआई के स्थानीय एजेंट के रूप में काम कर रहा था। इतना ही नहीं आरोपी को पाकिस्तान में ट्रेनिंग भी दी गई थी।

बयान के अनुसार आरोपी निबाब खां 2015 में पाकिस्तान यात्रा पर गया था। वह वहां आईएसआई के हैंडलर के संपर्क में आया। उसे 15 दिन का प्रशिक्षण और 10 हजार रुपये दिए गए। भारत लौटने पर उसने जासूसी शुरू कर दी। इसके बाद भी वह दो-तीन बार और पाकिस्तान गया था। निबाब खां की चांदन में मुख्य राजमार्ग पर मोबाइल फोन, सिमकार्ड व फोटो स्टेट करने की दुकान है। आरोप है कि इस दुकान की आड़ में स्थानीय सैन्य गतिविधियों की जानकरी प्राप्त कर अपने हैण्डलर को उपलब्घ करवाता था।

आरोपी से पूछताछ व उसके मोबाइल फोन मे मिले सामरिक महत्व के अहम दस्तावेजों के आधार पर शासकीय गोपनीयता कानून के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *