Wednesday, December 7

बिल्‍डर को फायदा पहुंचाने के लिए बदल दिया रिंग रोड का रास्‍ता, NHAI और LDA से जवाब तलब

बिल्‍डर को फायदा पहुंचाने के लिए बदल दिया रिंग रोड का रास्‍ता, NHAI और LDA से जवाब तलब


लखनऊ  
अंसल एपीआई की सुशांत गोल्फ सिटी के अन्दर से निकले आउटर रिंग रोड का अलाइनमेंट किसने बदला, इसकी विस्तृत जांच कर मुख्य सचिव ने मंगलवार को एनएचएआई और एलडीए से रिपोर्ट मांगी है। पहले आउटर रिंग रोड अंसल एपीआई की टाउनशिप के बाहर से जा रहा था। मगर बाद में बदलाव कर इसे अन्दर से कर दिया गया। इसकी वजह से तमाम दिक्कतें पैदा हुईं। कहा जा रहा है कि बिल्डर को लाभ हुंचाने के लिए पिछली सरकार में ऐसा किया गया।

मुख्य सचिव ने मंगलवार को हाईटेक टाउनशिप योजना की समीक्षा की। प्रदेश भर की हाईटेक टाउनशिप की योजनाओं की समीक्षा हुई। लखनऊ के दो बिल्डरों की टाउनशिप की समीक्षा की गयी। इसमें अंसल एपीआईआई और ओमेक्स की टाउशनशिप शामिल थी। सबसे ज्यादा दिक्कतें अंसल की टाउनशिप को लेकर हैं।

अंसल बिल्डर की टाउनशिप में पहले आउटर रिंग उसकी कॉलोनी के बाहर से जा रही थी। मगर बाद में कुछ आदेश जारी कर इसे टाउनशिप के अन्दर किया गया। इसके चलते काफी दिक्कत आई। अभी तक इसका विवाद का निपटारा नहीं हो सका है। मुख्य सचिव ने अधिकारियों से अलाइनमेंट बदलने के संबंध में पूरी रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ टाउनशिप में चल रहे विवाद और न्यायालय के मामलों से जुड़ी रिपोर्ट भी मांगी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.