Wednesday, December 7

भाजपा के विकास के दावों पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बोले- नाम और रंग बदलने वाली है ये सरकार

भाजपा के विकास के दावों पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बोले- नाम और रंग बदलने वाली है ये सरकार


लखनऊ
2022 में उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव होने है, जिसमें अब कुछ ही महीनों का समय शेष बचा है। ऐसे में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी प्रदेश के अंदर विकास के दावों की घोषणा कर रही है। तो वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने विकास दावों पर सवाल करते हुए तीखा तंज कसा है। अखिलेश यादव ने कहा, ' भाजपा सरकार नाम और रंग बदलने वाली है, आज तक प्रदेश की जनता को अपना कोई काम नहीं बता पाई है।'

अखिलेश यादव ने कहा, 'अगले साल होने वाले चुनावों में अपनी हार को सामने देखकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में खलबली मच गई है। इसीलिए हर हफ्ते कोई न कोई दौड़ा चला आ रहा है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के हार का डर जितना बढ़ेगा, उतने ही उत्तर प्रदेश में भाजपा नेताओं को 'दौरा' पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व भी समझ रहा है कि साढ़े चार साल बीत जाने पर भी उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। इसके कामकाज से जनता में भारी विरोध है।
 

विकास के दावों पर सवाल उठाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है। शिक्षा-स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल है। किसान आंदोलित हैं। नौजवान हताश हैं। बेरोजगारी बढ़ी है। व्यापार चौपट है। महिलाएं अपमानित हो रही हैं। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री अपने नाम की पट्टिका लगाकर चाहे जितना खुश हो लें, लेकिन जनता जानती है कि भाजपा सरकार उसे धोखा दे रही है, उनके साथ छल कर रही है।

भाजपा समझती है जनता उसके बहकावे में फिर आ जाएगी, जबकि जनता भाजपा के जुमलों को जान गई है। नाम और रंग बदलने वाली भाजपा सरकार आज तक प्रदेश की जनता को अपना कोई काम नहीं बता पाई है। वह आज भी सपा सरकार के कामों के शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घान कर रही है। पिछले दिनों कुशीनगर एयरपोर्ट के उद्घाटन पर खूब ढोल नगाड़े बजाए गए जबकि वह समाजवादी सरकार की देन है। कहा कि भाजपा सरकार के चंद दिन ही बचे हैं आधा-अधूरा तैयार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बहाने भाजपा सरकार नया तमाशा करने जा रही है। प्रदेश की जनता जानती है कि एक्सप्रेस-वे और प्रदेश में चल रही मेट्रो परियोजनाएं समाजवादी सरकार की देन है। समाजवादी सरकार ने ही विकास के लिए नई दिशा दी है। भाजपा सरकार ने प्रदेश को बर्बाद करने के सिवाय और कुछ नहीं किया है। लखनऊ से बलिया तक समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की रूपरेखा समाजवादी सरकार ने तैयार की, जमीन अधिग्रहण किया और समाजवादी सरकार में ही उसका शिलान्यास हो गया। द्वेषवश भाजपा सरकार ने वह काम रोक दिया और झूठी वाहवाही के लिए नए सिरे से शिलान्यास किया गया। अब उसे भाजपा अपने नए इवेंट के रूप में पेश करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.