Friday, January 27

मध्य प्रदेश में शुरु हुई 12वीं बोर्ड की परीक्षा, परीक्षा केन्द्रों पर परेशान हुए परीक्षार्थी

मध्य प्रदेश में शुरु हुई 12वीं बोर्ड की परीक्षा, परीक्षा केन्द्रों पर परेशान हुए परीक्षार्थी


भोपाल(न्यूज डेस्क) : मध्य प्रदेश में 9 जून से 12वीं की परीक्षा शुरू हो गई, मंगलवार सुबह 9 बजे पहला पेपर केमिस्ट्री का रहा। इसके बाद दोपहर 2 से 5 बजे के बीच भूगोल की परीक्षा आयोजित की जाना है। कोरोना संक्रमण को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों मुंह पर मास्क लगाकर पहुंचे। परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को प्रवेश देने से पहले उनके हाथ सैनिटाइजर से साफ करवाए गए इसके साथ ही थर्मल स्कैनर से उनका तापमान भी जांचा गया।

सोशल डिस्टेंसिंग के बैठे परीक्षार्थी

परीक्षा केन्द्रों के कमरों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा गया। परीक्षा कक्ष में छाक्ष-छात्राओं को शारीरिक दूरी बनाने के लिए एक-एक बेंच छोड़कर परीक्षार्थियों को बैठाया गया। साथ ही कई जगहों पर 6-6 फीट की दूरी पर बेंच लगाई गईं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्राध्यक्षों ने सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिंग गन, साबुन, लिक्विड सोप सहित मास्क पहनकर न आने वाले छात्रों के लिए मास्क के भी इंतजाम किए थे। परीक्षा केंद्रों को पहले से सैनिटाइन किया गया था। परीक्षा खत्म होने के बाद भी छात्र-छात्राओं के हाथों को सैनिटाइज किया जाएगा।

परीक्षा केन्द्रों पर परेशान हुए परीक्षार्थी

मध्यप्रदेश के कई परीक्षा केन्द्र पर परीक्षाएं शुरू होने से पहले प्रवेश पत्र के बाद भी कुछ छात्र रोल नंबर नहीं मिलने से परेशान हुए। कई परीक्षार्थियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश मिला। वहीं, परीक्षार्थियों ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग और हेण्ड सेनेटाइजर करने के दौरान काफी समय तक खड़ा रहना पड़। प्रदेश के करीब साढ़े 8 लाख छात्रों के लिए 4 हजार केंद्रों पर आयोजित की जा रही हैं।

Edit By: Amit Tiwari 

Leave a Reply

Your email address will not be published.