Tuesday, February 7

महाराष्ट्र में खत्म नहीं हुई है कोरोना की दूसरी लहर… दिवाली के बाद तीसरी की आशंका: स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र में खत्म नहीं हुई है कोरोना की दूसरी लहर… दिवाली के बाद तीसरी की आशंका: स्वास्थ्य मंत्री


मुंबई 
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए मामलों में धीरे-धीरे कमी आ रही है। संक्रमण से होने वाली मौतों में भी कमी देखने को मिली है। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कोविड टास्क फोर्स ने दिवाली के बाद तीसरी लहर की आशंका के प्रति आगाह किया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नासिक जिले में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'महामारी की दूसरी लहर अभी तक खत्म नहीं हुई है। लेकिन तीसरी लहर के लिए तुरंत अनुकूल परिस्थितियां नहीं हैं। राज्य कार्यबल ने दिवाली के बाद तीसरी लहर के प्रति आगाह किया है।' टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में नौ करोड़ से अधिक लोगों को कोविड-19 की एक खुराक लगाई जा चुकी है और 35 प्रतिशत लोगों को दोनों खुराक लग चुकी है।

राज्य में अभी तक नहीं मिला कोई नया वैरिएंट
उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस का कोई नया वैरिएंट अब तक नहीं पाया गया है। राज्य में बचे हुए लोगों का टीकाकरण करने के लिए एक विशेष अभियान दिवाली तक जारी रहेगा, जो नवंबर के पहले सप्ताह में मनाया जाएगा। राज्य में 20 अक्टूबर से कॉलेज खोले जाने हैं। कॉलेज खुलने से पहले सरकार सभी छात्रों के टीकाकरण की बात कह चुकी है। टोपे ने कहा कि राज्य प्रशासन के लिए नयी चुनौती कॉलेज छात्रों का कोविड-19 टीकाकरण करना है। उन्होंने कॉलेज छात्रों से टीकाकरण कराने के लिए आगे आने की अपील की।
 
रविवार को मुंबई में कोरोना से कोई मौत नहीं
पिछले साल मार्च में कोरोना फैलने के बाद से पहली बार रविवार को मुंबई में कोविड-19 के कारण कोई भी मौत नहीं होने पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि यह 1.5 करोड़ की आबादी वाले शहर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड को कोविड-19 के 1485 नये मामले सामने आए, जो 17 से अधिक महीनों में प्रतिदिन की सबसे कम संख्या है। सोमवार को कोविड-19 के 27 और रोगियों की मौत हो गई। सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस के 28,008 एक्टिव केस थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.