Tuesday, February 7

मेरठ-दिल्ली रैपिड रेल: हाईवे पर गिरा 20 फिट लंबा स्टील फाउंडेशन, बाल-बाल बचीं बस-कारें

मेरठ-दिल्ली रैपिड रेल: हाईवे पर गिरा 20 फिट लंबा स्टील फाउंडेशन, बाल-बाल बचीं बस-कारें


 मेरठ 
मेरठ-मोदीनगर के बीच मोहिउद्दीनपुर स्थित पेट्रोल पंप के सामने रैपिड रेल के लिए पिलर निर्माण के चलते 20 फिट लंबा स्टील का फाउंडेशन गिर गया। इस दौरान, रोडवेज बस और कई कारें हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचीं। वहीं, हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने यूटर्न से रूट डायवर्ट कर जाम पर काबू पाया। एनसीआरटीसी के अधिकारियों और निर्माण एजेंसी ने कड़ी मशक्कत के बाद रास्ता साफ कराया। तब जाकर स्थिति सामान्य हो सकी। 

दिल्ली-मेरठ के बीच परतापुर क्षेत्र में एनसीआरटीसी की निर्माणाधीन कंपनी एलएंडटी रैपिड रेल कॉरीडोर का निर्माण कर रही है। मोहिउद्दीनपुर स्थित इंडियन आयल पेट्रोल पंप के सामने पिलर के लिए 20 फिट लंबी स्टील फाउंडेशन को क्रेन की मदद से खड़ा किया जा रहा था। इस बीच, सपोर्टिंग प्लेट गिरने से स्टील फाउंडेशन हाईवे पर धड़-धड़ाकर गिर गया। इसकी चपेट में आने से दिल्ली की ओर से आ रही रोडवेज बस और कई कारें बाल-बाल बचीं। 

लंबा जाम, कई घंटे चली मशक्कत
हादसे के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया, जिसको सुचारु कराने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सूचना पर एलएंडटी के इंजीनियरों की टीम पहुंची और जांच व राहत कार्य में जुट गई। दो क्रेनें मंगवाकर कई घंटे बाद स्टील फाउंडेशन को बैरियर के अंदर किया गया। इसके बाद, हाईवे पर ट्रैफिक सामान्य हो सका। हालांकि, हादसे में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.