Saturday, December 3

‘रोहित शर्मा कप्तानी के लिए पहली पसंद, लेकिन लंबे समय तक नहीं रह पाएंगे’

‘रोहित शर्मा कप्तानी के लिए पहली पसंद, लेकिन लंबे समय तक नहीं रह पाएंगे’


नई दिल्ली
भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने कहा कि लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा कप्तानी के लिए पहली पसंद हैं, लेकिन वे लंबे समय तक इस पद पर नहीं रह पाएंगे। विराट कोहली वर्ल्ड कप के बाद टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और उनके स्थान पर रोहित का कप्तान बनना तय है। टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद अब विराट की वनडे की कप्तानी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं और सरनदीप ने कहा कि रोहित इस पद के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन वे छोटी पीरियड के लिए ही यह भूमिका निभा पाएंगे।
 
सरनदीप ने पीटीआई से कहा, ''रोहित एक अच्छा ऑप्शन हैं (लिमिटेड ओवरों की टीम की कप्तानी के लिए) और आपके सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन चयन समिति को यह फैसला लेना है कि क्या उन्हें कुछ सालों (2023 वनडे वर्ल्ड कप तक) के लिए कप्तान बनाया जाए या ऐसे खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंपी जाए जो लंबे समय तक टीम की लीड कर सकता है।'' उन्होंने कहा, ''अगर वे बहुत आगे के बारे में सोच रहे हैं तो केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं।''

खबर है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रहे तीन मैचों टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है, जबकि अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई और नेशनल चयनकर्ताओं की होने वाली बैठक में वनडे कप्तान के तौर पर विराट के भविष्य पर भी चर्चा की जाएगी।
 
माना जा रहा है कि आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) टूर्नामेंट जीतने में एक और विफलता के बाद लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में कप्तान के तौर पर कोहली का भविष्य संदेह में है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह एक दो दिनों में नेशनल सिलेक्टर्स के साथ बैठक करेंगे, जिसमें टीम के नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा होगी। कुछ सूत्रों ने हालांकि संकेत दिया है कि रोहित जैसे टॉप खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (तीन से सात दिसंबर) में होने वाले दो टेस्ट मैचों से ब्रेक ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.