Friday, January 27

जबलपुर में पुलिस पर पटाखे फेंकने और तलवारें निकलने वाले 5 गिरफ्तार

जबलपुर में पुलिस पर पटाखे फेंकने और तलवारें निकलने वाले 5 गिरफ्तार


जबलपुर

जबलपुर में ईद मिलादुन्नबी पर जबलपुर में पुलिस पर जलता पटाखा फेंकने का वीडियो सामने आया है। इसी के बाद जुलूस में बवाल मचा था। पुलिस पर पत्थर फेंके गए और लोग तलवार लेकर निकल आए थे। पुलिस ने इस मामले में 5 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है, जबकि CCTV फुटेज के आधार पर 24 बलवाइयों की पहचान की है। वहीं धार में 96 उपद्रवियों की पहचान कर ली गई। 10 को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में जबलपुर, धार और बड़वानी में बवाल हुआ था। पुलिस से झड़प हुई थी। पुलिस इस मामले में CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान कर रही है। जबलपुर में ऐसा ही फुटेज सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि जुलूस में शामिल लोग पुलिसकर्मियों पर जलते हुए पटाखे फेंक रहे हैं। जबलपुर की गोहलपुर पुलिस ने हत्या के प्रयास, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

गोहलपुर टीआई अरविंद चौबे ने बताया कि मिलौनीगंज से जुलूस की शक्ल में निकली भीड़ को मछली मार्केट होकर सुब्बाशाह मैदान की ओर जाना था, लेकिन भीड़ ने सर्राफा की ओर बढ़ने का प्रयास किया। बैरिकेडिंग लगाकर भीड़ रोक रही पुलिस पर उपद्रवियों ने जलता हुआ पटाखा फेंका और पथराव भी करने लगे। हालात संभालने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.