Wednesday, December 7

जम्बूरी मैदान पहुंचकर मुख्यमंत्री ने सभा स्थल का किया निरीक्षण

जम्बूरी मैदान पहुंचकर मुख्यमंत्री  ने सभा स्थल का किया निरीक्षण


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी के जम्बूरी मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 नवम्बर को होने वाली सभा स्थल का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री चौहान के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री व अधिकारी मौजूद रहे। पीएम के सभा स्थल पर हेलिपैड स्थल से कार्यक्रम स्थल तक आने वाले मार्ग का अवलोकन भी इस दौरान किया गया।
राज्य सरकार 15 नवम्बर को बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने वाली है। इस दिन प्रदेश भर के लाखों आदिवासी भोपाल पहुंचेंगे और वे अपने क्षेत्र के पारंपरिक परिधान में आएंगे। भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी की सभा की तैयारी को लेकर कल बैठक के बाद आज सभा स्थल पर भी बैठक की। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के अलावा मंत्रियों, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा रहा। प्रधानमंत्री के संबोधन मंच से लेकर उनके कार्यक्रम स्थल तक आने के दौरान हेलिपैड के बीच की दूरी को लेकर भी इस निरीक्षण और बैठक के दौरान चर्चा में शामिल किया गया। इस सभा को लेकर राज्य सरकार और प्रदेश भाजपा संगठन ने अलग-अलग कामों के लिए टीमों का गठन किया है ताकि आदिवासियों के आने-जाने, खाने और अन्य सुविधाओं को लेकर किसी तरह की परेशानी न हो। कल भी दोपहर में कई मंत्रियों और भोपाल जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की टीम ने सभा स्थल का निरीक्षण किया था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी भोपाल प्रवास के दौरान आदिवासियों के हितों को लेकर शिवराज सरकार द्वारा किए जाने वाले कार्यों की सराहना के साथ हबीबगंज वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे।

सीएम की वीसी के लिए माफियाओं की जानकारी से अपडेट होंगे एसपी
इधर मुख्यमंत्री की आठ नवम्बर को होने वाली कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी, एसपी के साथ वीसी के पुलिस मुख्यालय सक्रिय हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों से माफियाओं के खिलाफ किए गए एक्शन को लेकर जानकारी तलब की है। दरअसल माफियाओं और अवैध शराब को लेकर हर जिले में विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। इन अभियानों पर मुख्यमंत्री का फोकस भी रहता है। इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि सीएम की वीसी से पहले सभी पुलिस अधीक्षक अपने-अपने जिलों में पिछले कुछ माह में भू-माफियाओं, अवैध शराब, ड्रग माफियाओं सहित अन्य माफियाओं पर जो-जो कार्रवाई की है, उससे अपडेट रहें। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपनी वीसी में पुलिस अधीक्षकों से उनके जिलों में माफियाओं के खिलाफ चले अभियान को लेकर बातचीत कर सकते हैं। ऐसे में सभी पुलिस अधीक्षकों को अपडेट रहे जाने का कहा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.