Saturday, November 26

बेहतर योजनाएँ और स्थानीय उत्पादों का उपयोग “आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की ओर बढ़ते कदम हैं

बेहतर योजनाएँ और स्थानीय उत्पादों का उपयोग “आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की ओर बढ़ते कदम हैं


भोपाल

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री एवं शाजापुर जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर आयोजित जिला-स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर आम नागरिक आत्म-निर्भर और प्रदेश के विकास में सहभागी बन रहे हैं। प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश में "लोकल फॉर वोकल'' की परम्परा बन रही है। अब आम आदमी द्वारा स्थानीय रूप से निर्मित उत्पादों का उपयोग करना हमारे आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में बढ़ते कदम हैं। स्थापना दिवस आयोजन स्थल पर लोक गायकों और छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की।

प्रभारी मंत्री यादव ने कहा कि कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला-बाल विकास, गरीब कल्याण, अनुसूचित-जाति एवं जनजाति विकास के क्षेत्रों में प्रदेश ने बहुत तरक्की की है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्णय और प्रयासों के कारण प्रदेश की सम्पूर्ण ग्रामीण आबादी को नल कनेक्शन से घर बैठे जल प्रदाय किये जाने का कार्य बहुत तेजी से हो रहा है। अब तक करीब 43 लाख ग्रामीण घरों में नल से जल पहुँचाया जा चुका है।

इस अवसर पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, कलेक्टर दिनेश जैन, पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव, अम्बाराम कराड़ा, पूर्व विधायक अरुण भीमावद एवं पुरुषोत्तम चन्द्रवंशी सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.