Friday, December 9

भिंड पुलिस ने नकली टोमेटो सॉस बनाने की पकड़ी फैक्टरी, चार क्विंटल कच्चा माल जब्त

भिंड पुलिस ने नकली टोमेटो सॉस बनाने की पकड़ी फैक्टरी, चार क्विंटल कच्चा माल जब्त


भिंड

भिंड में  देर रात पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर टोमेटो सॉस बनाने वाली फैक्टरी पकड़ी है। पुलिस को यहां चार क्विटंल कच्चा माल और एक क्विटंल के करीब तैयार सॉस के पैकेट मिले। फूड एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट के अफसरों सैंपल कलेक्ट किए हैं।

मौके पर पहुंचे पुलिस अफसर व फूड अफसर टमाटर सॉस बनाने के तरीके को देखकर दंग रह गए। सॉस बनाए जाने के लिए केमिकल कलर, अरारोट का इस्तेमाल हो रहा था।

CSP आनंद राय ने बताया कि भिंड शहर के सीता नगर इलाके में टोमेटो सॉस बनाकर चाइनीज फूड बनाने वाले दुकानदारों को सप्लाई किया जाता है। क्वालिटी ठीक नहीं होने से सॉस हानिकारकर है। ऐसी सूचना पर रात करीब 11 बजे देहात थाना प्रभारी रामबाबू यादव के साथ छापा मारा। फैक्टरी सुरेंद्र बघेल के मकान में संचालित होती मिली। फैक्टरी के अंदर पुलिस को एक कर्मचारी धुरंदर सिंह बघेल मिला। पता चला कि झांसी मोहल्ला निवासी अतुल जैन का है।

पुलिस की सूचना पर फूड अफसर रीना बंसल मौके पर पहुंचीं। उन्होंने सॉस की क्वालिटी की जांच के लिए सैम्पलिंग की है। यह सैम्पल भोपाल जांच के लिए भेजा जाएगा।

फैक्टरी में हर ओर पसरी थी गंदगी
साफ सफाई का बिलकुल ख्याल नहीं रखा जा रहा था। बर्तन साफ नहीं हो रहे थे। उपयोग में लाया जाने वाला पानी भी गंदगी पसरी हुई थी। ऐसे में बनाए जाने वाले खाने पीने के पदार्थ को तैयार करके बाजार में बेचा जा रहा है जिसे खाने पर कोई भी बीमार हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.