Saturday, December 3

महंगाई के कारण भाजपा को करना पड़ा हार का सामना – सीएम जयराम

महंगाई के कारण भाजपा को करना पड़ा हार का सामना – सीएम जयराम


  शिमला
   

 हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा और अर्की, फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी शिकस्त के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने हार का ठीकरा एक तरह से केंद्र सरकार पर ही फोड़ा है. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के चलते प्रदेश में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे नतीजे की उम्मीद नहीं थी.

उनके इस बयान के बाद से बीजेपी में हलचल तेज हो गई है. वहीं, विपक्ष भी बीजेपी के खिलाफ अटैकिंग मोड में आ गया है. हिमाचल के  कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत खराब करके जनता के जेब पर डाका डालना शुरू कर दिया है.

उसके पास दिखाने के नंबर नहीं हैं, GDP के आंकड़े फर्जी हैं. पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी गई है. ऐसे में अब बीजेपी के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है. इसक प्रभाव UP चुनाव पर भी पड़ेगा.

जयराम ठाकुर के लिए भी खतरे की घंटी!

कहा जा रहा है  कि उपचुनाव में बीजेपी की हार का सीधा असर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के सियासी कद पर पड़ेगा. सीएम मंडी जिले से संबंध रखते हैं और पूरा उपचुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जा रहा था. ये माना जा रहा है कि सीएम की साख के साथ-साथ उनके राजनीतिक भविष्य पर भी संकट गहरा गया है. बीजेपी ने हाल ही में जिस तरह से तीन राज्यों के मुख्यमंत्री बदले हैं और ऐसे में हिमाचल की हार से जयराम ठाकुर के लिए भी खतरे की घंटी है.

उपचुनाव में कांग्रेस का जलवा

बता दें कि हिमाचल की एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस जीत दर्ज करने में कामयाब रही है जबकि बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. उपचुनाव के को राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले शुभ संकेत है और पार्टी के लिए माहौल बनाने का मौका मिल गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.