Friday, December 9

CM नीतीश के आवास में गूंज रहे छठ गीत, लालू-राबड़ी के यहां इस बार शांति

CM नीतीश के आवास में गूंज रहे छठ गीत, लालू-राबड़ी के यहां इस बार शांति


पटना
लोक आस्था के महापर्व छठ की महिमा ऐसी है कि आम से लेकर खास सभी इसकी भक्ति में डूबे हैं. राजनीति से लेकर ब्यूरोक्रेसी की कई बड़ी हस्तियां भी छठ महापर्व मना रही हैं. कई नेता-अधिकारी खुद सूर्योपासना में जुटे हैं, तो कई अपने परिवार के आयोजन में शामिल हो रहे हैं. कई सामाजिक माध्यमों से छठव्रतियों की मदद कर पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं.

एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में इस साल भी छठ हो रहा है. हमेशा की तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाभी छठ कर रही हैं. मुख्यमंत्री के बड़े भाई सतीश कुमार और बेटे निशांत सहित पूरा परिवार इस आयोजन में शामिल रहेंगे. दूसरी ओर, पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर इस बार छठ गीत नहीं गूंजेंगे. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत खराब होने की वजह से लालू-राबड़ी दोनों दिल्ली में ही हैं.

लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने बताया कि पिताजी के स्वास्थ्य को देखते हुए इस बार छठ नहीं हो रहा. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी बेतिया स्थित पैतृक आवास पर बेटे-बहू के साथ खुद छठ कर रही हैं. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद बुधवार को कटिहार में छठ मनायेंगे.वहीं विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा अपने पटना स्थित घर पर छठ पर्व में शामिल होंगे. उनकी भाभी छठ कर रही हैं.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा छठ पर्व पर अपने गांव दरभंगा के मनिगाछी में रहेंगे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल अपने गृह नगर बेतिया में परिवार के सदस्यों के साथ छठ मनायेंगे. 80 साल से उनका परिवार चंदावत नदी के घाट पर ही छठ मना रहा है. दादी-मां के बाद उनकी पत्नी ने छठ पूजा की विरासत संभाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.