Friday, January 27

सीएम गहलोत उदयपुर, धौलपुर और बारां पुलिस से नाराज, हटाए जा सकते हैं एसपी, कानून व्यवस्था पर बैठक आज

सीएम गहलोत उदयपुर, धौलपुर और बारां पुलिस से नाराज, हटाए जा सकते हैं एसपी, कानून व्यवस्था पर बैठक आज


जयपुर
प्रदेश में बढ़ती गैंगरेप की घटनाओं से चिंतित सीएम गहलोत एक्टिव मोड पर आ गए है। सीएम गहलोत ने गुरुवार शाम 4 बजे प्रदेश के सभी जिला एसपी की बैठक कर कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। माना जा रहा है की सीएम बढ़ती गैंगरेप की घटनाओं पर लगाम नहीं लगने से नाराज है। बैठक में सीएम गहलोत सभी जिला एसपी से वन टू वन संवाद कर फीडबैक लेंगे। बैठक में आपराधिक घटनाओं और दुष्कर्म की घटनाओं पर सख्ती से निपटने के निर्देश देंगे। माना जा रहा है कि सीएम गहलोत उदयपुर, भीलवाड़ा, धौलपुर और बारां पुलिस से नाराज है। विपक्ष लगातार प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर गहलोत सरकार निशाने पर ले रहा है। खुद कांग्रेस के विधायक ही प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सरकार को घेर रहे हैं। जनप्रतिनिधियों के बढ़ते दबाव के मद्देनजर जिला एसपी की बैठक अहम मानी जा रही है।

गृह राज्यमंत्री बारां एसपी से नाराज
गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव हाल ही में जिले में दुष्कर्म के मामले को लेकर बारां एसपी कल्याण मल मीणा से बेहद नाराज हो गए थे। मंत्री यादव ने दुष्कर्म के मामले में एसपी द्वारा सही जवाब नहीं देने पर गहरी नाराजगी जताई थी। गृह राज्यमंत्री ने एसपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार को पत्र लिख दिया था। दरअसल, बारां जिले में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म मामले की घटना हुई थी। गृह राज्यमंत्री ने पूरे मामले की जानकारी के लिए एसपी कल्याणमल को फोन कर जानकारी मांगी। मंत्री का कहना है कि एसपी को दुष्कर्म मामले की जानकारी ही नहीं थी। मंत्री यादव एसपी से बेहद नाराज हो गए।

विधायक को मिली डकैत जगन गुर्जर से जान से मारने की धमकी
धौलपुर जिले के बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को कुख्यात डकैत  जगन गुर्जर ने जान मारने की धमकी दी है। जगन गुर्जर ने सोशल मीडिया के जरिए विधायक को जान से मारने की धमकी दी है। धमकी भरे वीडियो वायरल होने के बाद धौलपुर डकैत जगन गुर्जर को पकड़ने के लगातार दबिश दे रही है। लेकिन डकैत पुलिस की गिरफ्त से दूर है। विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बुधवार को सीएम गहलोत से मुलाकात की थी। विधायक का कहना है कि गृह विभाग की जिम्मेदारी सीएम गहलोत के पास है। इसलिए सीएम गहलोत को ही जवाब देना चाहिए। विधायक मलिंगा और डकैत गुर्जर सोशल मीडिया को जरिए एक-दूसरे को धमकी दे रहे हैं। विधायक मलिंगा ने डकैत गुर्जर को सामने आने की चेतावनी देते हुए देख लेने की बात कही है। दूसरी तरफ जगन गुर्जन लगातार विधायक को चैलेंज कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.