Wednesday, July 24

सीएम योगी ने दिवाली को देखते हुए कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

सीएम योगी ने दिवाली को देखते हुए कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश


लखनऊ
दिवाली को देखते हुए यूपी सरकार की जनता को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। इसको लेकर सीएम योगी ने अफसरों के साथ बुधवार को एक बैठक भी की है। दरअसल सीएम योगी ने दिवाली पर होने वाली भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई है। बुधवार को टीम-9 की बैठक में सीएम योगी ने कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

सरकारी आवास पर हुई कोविड-19 की बैठक में सीएम योगी ने कोविड प्रभावी नियंत्रण बनाए रखने के लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी कोविड-19 के संबंधित में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक कर रहे थे। सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी में कुल एक्टिव केस की संख्या 100 है, जबकि 16,87,115 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। केवल आठ जिलों में कुल 13 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसी वअधि में सात संक्रमित कोरोना मुक्त भी हुए हें।

सीएम योगी ने बताया कि 24 घंटों में हुई 1,73,396 कोविड सैंपल की जांच में 67 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। बैठक में सीएम योगी को बताया गया कि यूपी के 39 जिलों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है, जबकि 18 जिलों में एक-एक मरीज ही शेष है। बैठक में सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश में नौ करोड़ 69 लाख लोगों ने कोरोना टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। यह संख्या टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश कुल आबादी की लगभग 66 फीसदी है। उन्होंने बताया कि यूपी में अब तक 12.77 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *