Saturday, December 3

ट्रायसायकल मिलने पर दिव्यांग धनेश्वर प्रसाद और उनके परिवार ने दिया जिला प्रशासन को धन्यवाद

ट्रायसायकल मिलने पर दिव्यांग धनेश्वर प्रसाद और उनके परिवार ने दिया जिला प्रशासन को धन्यवाद


कोरिया। जिले में दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण प्रदान कर उनके दैनिक जीवन को सुगम बनाने तथा उन्हें सशक्त बनाने सहायक मदद और उपकरण प्रदान कर लाभान्वित किया जा रहा है। कलेक्टर श्री धावड़े के निर्देश पर दिव्यांगजनों को योजनान्तर्गत सहायक उपकरण, श्रवण यंत्र, ट्रायसायकल, व्हीलचेयर जैसी मदद कर उनके जीवन को सरल बनाने का प्रयास प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।
ई मेगा कैम्प में आये विकासखण्ड बैकुंठपुर के ग्राम बुडार के धनेश्वर प्रसाद को समाज कल्याण विभाग द्वारा सहायक उपकरण वितरण योजना के अन्तर्गत ट्रायसायकल प्रदान किया गया। धनेश्वर के पिता श्री केश्वर प्रसाद ने बताते हैं कि ट्रायसायकल के लिए समाज कल्याण विभाग में आवेदन किया था। मेगा कैम्प में विभाग ने हमारी मदद करते हुए ट्रायसायकल उपलब्ध कराई। ट्रायसायकल मिलने से अब धनेश्वर को आने जाने के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़ता। प्रशासन की ओर से ट्रायसायकल मिलने से हमारी बहुत मदद हुई है और धनेश्वर को भी दैनिक क्रियाओं में सुविधा मिली है।

इसी तरह ग्राम सांवारांवा के सत्यम और पटना की शमीना को व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई। इसके साथ ही 6 हितग्राहियों को श्रवणयंत्र प्रदान कर मदद की गई। ई मेगा कैम्प में शामिल लोगों को विधिक सेवा की जानकारी एवं शासकीय योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहीमूलक सामग्री एवं आर्थिक सहायता राशि का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.