Tuesday, January 31

DSP अनिरुद्ध सिंह : रियल लाइफ सिंघम, जो रील में भी बना पुलिस ऑफिसर, किसी स्टार से नहीं है कम

DSP अनिरुद्ध सिंह : रियल लाइफ सिंघम, जो रील में भी बना पुलिस ऑफिसर, किसी स्टार से नहीं है कम


चंदौली
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न और सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न की लिस्ट जारी की, जिसमें चंदौली जिले से सकलडीहा के सीओ अनिरुद्ध सिंह और सीओ सिटी अनिल राय को बढ़िया कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिल्वर मेडल प्रशंसा चिह्न प्रदान किया गया है। सकलडीहा के सीओ अनिरुद्ध सिंह एनकाउंटर स्पेशिलिस्ट के तौर पर जाने जाते हैं। अनिरुद्ध सिंह को रियल लाइफ 'सिंघम' कहा जाता है। हालांकि, वह रील लाइफ में भी काफी चर्चित हैं।
कौन हैं अनिरुद्ध सिंह ?
 अनिरुद्ध सिंह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की। साल 2001 उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर नौकरी ज्वॉइन की। अनिरुद्ध की पहली पोस्टिंग वाराणसी में हुई। इसके बाद जौनपुर, चंदौली सहित कई जिलों में नौकरी की।
नक्सली संजय कोल का एनकाउंटर कर सुर्खियों में आए थे अनिरुद्ध सिंह नक्सली संजय कोल का एनकाउंटर कर सुर्खियों में आए थे अनिरुद्ध सिंह साल 2007 में अनिरुद्ध सिंह ने उत्तर प्रदेश के खूंखार और एक लाख के इनामिया नक्सली संजय कोल को मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके बाद से ही अनिरुद्ध सिंह सुर्खियों में आ गए थे। इस एनकाउंटर के बाद 2010 में अनिरुद्ध सिंह को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला और वह सब इंस्पेक्टर से इंस्पेक्टर पर प्रमोट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.