Saturday, December 3

पंजाब में बिजली दरों में कटौती, DA में भी किया बंपर इजाफा

पंजाब में बिजली दरों में कटौती, DA में भी किया बंपर इजाफा


चंडीगढ़

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज घोषणा की है कि पंजाब में बिजली दरों में तीन रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई है। नई दरें आज से ही लागू हो जाएंगी। आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के मुफ्त बिजली (Free Electricity) के चुनावी वादे पर कटाक्ष करते हुए, चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार के सर्वेक्षण से पता चलता है कि लोग सस्ती बिजली चाहते थे, न कि मुफ्त बिजली।

मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि इस कदम से पंजाब के 95 प्रतिशत निवासियों को फायदा होगा। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कई अन्य घोषणाएं भी की गईं। पंजाब में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं और सभी दल राज्य में आक्रामक तरीके से प्रचार कर रहे हैं।

चन्नी ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 11 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इसके लिए 440 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे।

चन्नी ने कहा, "पंजाबियों के लिए बिजली बिल एक प्रमुख मुद्दा है, यह पूरी तरह से अराजकता और गरीबी की ओर ले जाता है, जो आत्महत्या की ओर ले जाता है। हम इसे हल करने जा रहे हैं और इस बारे में आज की कैबिनेट में फैसला किया है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published.