Friday, December 9

देवी अहिल्या विवि के कर्मचारी नाराज,10 तक निराकरण नहीं हुआ तो हड़ताल करेंगे

देवी अहिल्या विवि के कर्मचारी नाराज,10 तक निराकरण नहीं हुआ तो हड़ताल करेंगे


इंदौर
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय स्ववित्त संस्थान कर्मचारी (गैर शिक्षक) संघ के पदाधिकारी और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तृतीय और चतुर्थी श्रेणी के कर्मचारी वेतनवृद्धि नहीं मिलने से नाराज है, जिसे लेकर उन्होंने हड़ताल पर जाने का मन बना लिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर दीपावली के बाद मामले का निराकरण नहीं किया जाता है तो वे आगामी 10 नवंबर से हड़ताल करेंगे। जिसकी रूपरेखा भी कर्मचारी संघ ने तैयार कर ली है। इस संबंध में विवि प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि वे दीपावली के बाद इस विषय पर उनसे चर्चा कर निराकरण करेंगे।

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दीपक सोलंकी के मुताबिक स्ववित्त संस्थानों में कार्यरत तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वेतनवृद्धि को रोककर सबसे बड़े त्यौहार दीपावली को बिगाड़ने का विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा विश्वविद्यालय के स्थापना विभाग की सहायक कुलसचिव द्वारा वेतनवृद्धि प्रकरण को अनावश्यक रूप से अक्टूबर 2021 की वेतनवृद्धि नहीं दी। जिसे लेकर कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों और कर्मचारियों में काफी नाराजगी हैं।

विवि प्रबंधन ने दिया आश्वासन
इस संबंध में कर्मचारी संघ ने विश्वविद्यालय प्रबंधन से चर्चा की है। जिस पर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने त्योहार के बाद 8 नवंबर को इस संबंध में चर्चा करने और निराकरण करने का आश्वासन दिया है। इस चर्चा के बाद ही तय होगा कि कर्मचारी हड़ताल करेंगे या नहीं। आगामी हड़ताल को लेकर रूपरेखा भी तैयार की जा चुकी है। सोलंकी के मुताबिक 10 नवंबर को काम का बहिष्कार कर तक्षशिला परिसर के गेट पर सुबह नारेबाजी की जाएगी और पूरे दिन यूनिवर्सिटी में मौजूद रहकर काम नहीं किया जाएगा। 4 दिनों तक इस प्रकार विरोध किया जाएगा। जिसके बाद 15 नवंबर से मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। विश्वविद्यालय के आरएनटी मार्ग और तक्षशिला परिसर में 253 कर्मचारी है। जिसमें से 105 कर्मचारी परमानेंट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.