Saturday, November 26

4 लाख के मुआवजे के लालच में बच्चे की लापता होने की झूठी शिकायत दर्ज,बच्चा बरामद

4 लाख के मुआवजे के लालच में बच्चे की लापता होने की झूठी शिकायत दर्ज,बच्चा बरामद


भोपाल
 राजधानी के हमीदिया अस्पताल के शिशु रोग गहन चिकित्‍सा इकाई में सोमवार रात हुई आगजनी में पांच बच्चों की मौत के बाद अब लोगों द्वारा मुआवजा पाने के लिए झूठी शिकायतों के मामले भी सामने आने लगे हैं। ताजा मामला गांधी नगर थाने के बड़वाई गांव का सामने आया है। जहां रहने वाले एक दंपती ने मुआवजा पाने के लिए अपने एक माह के बच्चे की लापता होने की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। बाद में पुलिस ने बच्चे को बरामद कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस, प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन ने चौकसी बढ़ा दी है।

गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा के मुताबिक ग्राम बड़वाई निवासी असमा अरशद अली ने थाने का आकर सूचना दी थी कि उनका बच्चा हमीदिया अस्पताल से गायब हो गया है। इसके बाद पुलिस ने बच्चे के बारे में आला अधिकारियों को सूचना देकर दंपती के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि बच्चे को विगत 08 नवंबर को अस्पताल में भर्ती जरूर कराया था, लेकिन कुछ देर के उपरांत इलाज के बाद वे अपने बच्चे को लेकर घर चले गए थे। बाद में हमीदिया में आग लगने में पांच बच्चों की मौत हो गई, जिसमें दो जुड़वा बच्चियां भी शामिल थी। इस मामले के सामने आने के बाद आरोपित दंपती ने मुआवजा पाने के लिए इस प्रकार की शिकायत की थी। बच्चे को बरामद कर परिवार के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस के मुताबिक मामले में अभी और जानकारी जुटाई जा रही है। समग्र जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। आला अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है।

हमीदिया अस्पताल में तीन मामले सामने आए थे

हमीदिया अस्पताल में मंगलवार को तीन ऐसे मामले सामने आए थे, जहां कुछ लोगों ने अपने-अपने बच्चों के लापता होने की शिकायत अस्पताल प्रबंधन से की थी। इस पर आला अधिकारियों ने जांच के निर्देश दिए गए थे। अब पुलिस अपने स्तर पर शिकायतकर्ता की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.