Tuesday, February 7

बेटे के लिए पूर्व मंत्री जगमोहन ने मांगा टिकट, सोनिया को लिखे पत्र में कहा- चन्नी मुझसे जलते हैं

बेटे के लिए पूर्व मंत्री जगमोहन ने मांगा टिकट, सोनिया को लिखे पत्र में कहा- चन्नी मुझसे जलते हैं


चंडीगढ़
पंजाब कांग्रेस के नेता जगमोहन एस कांग ने अपने बेटे लिए विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की मांग की है। उन्होंने टिकट न मिलने पर कठोर कदम उठाने की भी चेतावनी दी है। दरअसल पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा 23 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी करने के एक दिन बाद, बुधवार को कई उम्मीदवारों ने टिकट नहीं देने पर असंतोष व्यक्त किया। इनमें पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग, मौजूदा विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों, दमन बाजवा और सतविंदर बिट्टी शामिल हैं। पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने बेटे यादवेंद्र एस कांग को खरड़-52 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव टिकट आवंटित करने का अनुरोध किया। यही नहीं उन्होंने सीएम चन्नी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, "सीएम चन्नी पेशेवर ईर्ष्या के चलते हमारा विरोध कर रहे हैं।" साथ ही उन्होंने कठोर कदम उठाने की भी चेतावनी दी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उम्मीदवारी का विरोध किया: जगमोहन सिंह कांग
कांग्रेस ने मंगलवार रात 23 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की थी। इससे पहले उसने 86 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। खरड़ से पार्टी का टिकट मांग रहे जगमोहन सिंह कांग ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया। बता दें कि मोहाली की खरड़ से कांग्रेस ने विजय शर्मा को मैदान में उतारा है। उन्होंने दावा किया कि यह चन्नी ही थे जिन्होंने शराब ठेकेदार विजय शर्मा का समर्थन किया था।

आप में जाने की धमकी दी
कांग ने कहा कि उनके समर्थक टिकट नहीं मिलने से खफा हैं। एक सवाल के जवाब में कांग ने कहा कि उनके समर्थक जो भी कहेंगे वह करेंगे और दावा किया कि कई राजनीतिक दल उनसे संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा उनके घर आए और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए कहा। इसके अलावा टिकट के दावेदार दमन बाजवा, जो सुनाम से टिकट की मांग कर रहे थे, उन्होंने भी उनकी उम्मीदवारी को नजरअंदाज करने के पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को मतगणना होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.