Tuesday, February 7

दिल्ली में स्कूल खोलने की तैयारी में है सरकार, फैसला आज

दिल्ली में स्कूल खोलने की तैयारी में है सरकार, फैसला आज


 नई दिल्ली

Delhi School Reopen : राजधानी में घटते कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने और पाबंदियों से राहत की योजना पर काम शुरू कर दिया है। आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में सरकार इस प्रस्ताव को भी रखने की तैयारी में है। दिल्ली में पिछले दस दिन में संक्रमण दर 30 फीसदी से घटकर बुधवार को 10 फीसदी पर आ गई है। इसके चलते दिल्ली सरकार चाहती है कि पाबंदियों से राहत दी जाएं। जिससे कारोबार पटरी पर लौटे।

पाबंदियों की समीक्षा के लिए आज डीडीएमए की बैठक बुलाई गई है। बैठक में बाजार में सम-विषम और वीकेंड कर्फ्यू की पाबंदी हटाने पर भी फैसला हो सकता है। सूत्रों के अनुसार सरकार चरणबद्ध तरीके से फरवरी के पहले सप्ताह से स्कूल खोलने की प्रक्रिया शुरू करेगी। विशेषज्ञों से चर्चा के बाद अंतिम फैसला होगा। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि वह चाहते हैं कि जल्द पाबंदियों से राहत मिले।

स्कूल खोलने की सिफारिश करेंगे : सिसोदिया
उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि वह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की होने वाली बैठक में स्कूल खोलने की सिफारिश करेंगे। उन्होंने यह बातें बुधवार को स्कूल खोलने की मांग को लेकर सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च की मुख्य कार्यकारी अधिकारी यामिनी अय्यर और हेल्थ सिस्टम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रकांत लहरिया की अध्यक्षता में चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ मुलाकात के दौरान कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.