Tuesday, November 29

गाँवों की तस्वीर बदलने का काम कर रही है सरकार – मंत्री डंग

गाँवों की तस्वीर बदलने का काम कर रही है सरकार – मंत्री डंग


भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार ने गाँव की दशा और दिशा बदलने का काम किया है। अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के उत्थान की चिंता की गई है। सफाई, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं पर जोर दिया गया है। प्रत्येक व्यक्ति को उनके घर तक पेयजल, नल के माध्यम से पहुँचाने युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है और योजनाओं से ग्रामीण क्षेत्र में निवास कर रहे व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। साथ ही देश की सीमाओं की सुरक्षा को भी मजबूत बनाया गया है। आज राज्य और देश तेजी से प्रगति की राह पर हैं।

यह बात नवीन, नवीकरणीय ऊर्जा एवं पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने मंदसौर ग्राम दीपाखेड़ा में विकास कार्यों के भूमि-पूजन एवं लोकार्पण समारोह में कही। मंत्री डंग ने यहाँ पोटलिया रोड सुदूर सड़क का लोकार्पण और दो सीसी रोड का भूमि-पूजन भी किया। उन्होंने बैटरी चलित कचरा संग्रहण वाहन को हरी झंडी भी दिखाई।

मंत्री डंग ने कहा कि सुवासरा विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएँ देने के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं। किसानों के लिए योजनाएँ तैयार की गई हैं। गाँव-गाँव में जल जीवन मिशन के तहत भूमि-पूजन हो रहे हैं। इससे महिलाओं को पेयजल लाने के लिए दूर जाने की समस्या से आजादी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.