Wednesday, December 7

पाकिस्तानी फैंस पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- अपने क्रिकेटर्स को देखो

पाकिस्तानी फैंस पर भड़के हरभजन सिंह, बोले- अपने क्रिकेटर्स को देखो


नई दिल्ली
हरभजन सिंह हमेशा अपनी बात खुलकर कहने में यकीन रखते हैं। अब उन्होंने पाकिस्तान के उन फैंस पर निशाना साधा है जिन्होंने भारत और अफगानिस्तान मैच पर सवाल उठाए थे। भारत की अफगानिस्तान पर जीत के बाद सोशल मीडिया पर इसे फिक्स बताए जाने की साजिश चल पड़ी थी। अपने यूट्यूब चैनल पर दिग्गज ऑफ स्पिनर ने आरोप लगाया कि कुछ पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर यह चलन चला रहे हैं कि भारत का अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच फिक्स था। उन्होंने विराट कोहली ऐंड कंपनी पर लग रहे इस तरह की आरोपों की कड़ी भर्त्सना की। हरभजन ने कहा कि भारतीय टीम ये मैच जीत सकती थी और बल्कि बड़े अंतर से जीत सकती थी। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तानी टीम के शानदार खेल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम ने अच्छा खेल दिखाया और जीत हासिल की। हालांकि वह पाकिस्तानी फैंस द्वारा भारत की जीत पर सवाल उठाए जाने से काफी नाराज हैं।

हरभजन ने कहा, 'हम मानते हैं कि पाकिस्तान ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। भारत के खिलाफ उनके खेल और जीत की हम सबने तारीफ की। उन्हें मुबारकबाद दी। लेकिन अगर आप यह कहकर बदतमीजी करना शुरू कर देंगे कि आप पाक-साफ क्रिकेट खेलते हैं और अगर हम जीतें तो उस पर सवाल उठाएं। यह सही नहीं है, मैच फिक्स है, तो यह गलत है। आप अपने क्रिकटर्स की छवि के बारे में जानते हैं।' सिंह ने इशारा किया कि कैसे पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स की छवि पहले भी कई बार धूमिल हो चुकी है। मोहम्मद आमिर जैसे कई क्रिकेटर्स स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि पूर्व पेसर ने इतिहास में क्या किया है? उन्होंने कहा कि मेरी और शोएब (अख्तर) की जो बात हो रही थी हो रही थी। हमारा आपस में मजाक चल रहा था। हम ऐसा करते रहते हैं, उसमें यह आमिर बीच में कूद गया। वह क्या है और उसका क्या रेकॉर्ड है यह आप सभी को पता है।

'पाकिस्तानी फैंस जीत हजम नहीं कर पा रहे हैं'
41 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि पाकिस्तान के कई फैंस कह रहे हैं कि आईसीसी चाहता है कि भारत सेमीफाइनल के लि क्वॉलिफाइ कर जाए। उन्हें लगता है कि वे पाकिस्तानी फैंस वर्ल्ड कप में भारत पर अपनी टीम की पहली जीत को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फैंस को अपनी टीम की जीत सेलिब्रेट करनी चाहिए न कि ऐसे आरोप लगाने चाहिए। सिंह ने कहा कि उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगा कि लोग अफगानिस्तान की भारत पर हार के बाद राशिद खान जैसे चैंपियन बोलर पर आरोप लगाने लगे। हरभजन ने कहा, 'पाकिस्तान के फैंस इतने साल में भारत पर अपनी पहली वर्ल्ड कप जीत को पचा नहीं पा रहे हैं। बात करने और सवाल उठाने के तरीके होते हैं लेकिन हमारे खिलाफ, राशिद खान के खिलाफ ऐसे आरोप लगाना बहुत गलत बात है।' हरभजन ने कहा कि मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच फाइनल में मुकाबला हो, तब पता चलेगा कि चैंपियन कौन है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.