Thursday, February 9

स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने चेताया- केरल में टूटा कोरोना का कहर, 94 फीसदी मिले ओमिक्रॉन के मामले

स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने चेताया- केरल में टूटा कोरोना का कहर, 94 फीसदी मिले ओमिक्रॉन के मामले


 तिरुवनंतपुरम

केरल में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमण की लहर चल रही है, क्योंकि कोरोना के इस उच्च संक्रमण वाले मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कहा कि केरल में तीसरी लहर ओमिक्रॉन की लहर है।

मंत्री ने कहा कि राज्य में निगरानी के लिए कोविड-19 के जितने संक्रमित रोगियों के नमूनों की जांच की गयी है, उनमें से 94 प्रतिशत रोगी ओमिक्रॉन स्वरूप के संक्रमण वाले पाये गए हैं, जबकि छह प्रतिशत रोगियों में डेल्टा स्ट्रेन पाया गया है।  उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को राज्य में कोरोनावायरस के 51,739 मामले दर्ज किये गए हैं और अन्य स्थानों से केरल पहुंचने वाले कोरोना संक्रमित रोगियों के नमूनों के अनुक्रमण से पता चलता है कि उनमें से 80 प्रतिशत ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित थे, जबकि 20 प्रतिशत डेल्टा स्वरूप से।
     
केरल में बृहस्पतिवार को दर्ज किये गये 51,739 मामलों के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 58.26 लाख तक पहुंच गयी है। जॉर्ज ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में विभिन्न विभागों की गतिविधियों में तालमेल के लिए उनके कार्यालय में कोविड निगरानी प्रकोष्ठ शुरू किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.