Monday, July 22

स्वास्थ्य कर्मचारियो ने कोविड प्रोत्साहन राशि मांग हेतु सौपा ज्ञापन

स्वास्थ्य कर्मचारियो ने कोविड प्रोत्साहन राशि मांग हेतु सौपा ज्ञापन


मालखरौदा । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालखरौदा के स्वास्थ्य कर्मचारियों की संपन्न हुई बैठक में कोविड टीकाकरण में शासन द्वारा प्रोत्साहन राशि दिये जाने की बात कही गई लेकिन अभी तक यह प्रोत्साहन राशि प्राप्त नहीं होने पर इस सम्बंध में विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक चर्चा में चर्चा के दौरान कर्मचारियों ने कहा कि उनके द्वारा लगातार इस वर्ष माह फरवरी से कोरोना टीकाकरण का कार्य लगातार किया जा रहा है,शासन के द्वारा घोषित शासकीय अवकाश में भी सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उपस्थित होकर टीकाकरण का कार्य पूरा किया है। टीकाकरण हेतु उनके द्वारा जन जागरण अभियान भी चलाया गया और लोगों को टीका लगाने के लिये प्रोत्साहित भी किया गया। शासन द्वारा इसके लिये प्रोत्साहन राशि निर्धारित भी की गई लेकिन जिसका भुगतान आज तक नहीं किया गया। इस बारे में कर्मचारियो खण्ड चिकित्सा अधिकारी मालखरौदा को 12 अक्टूबर को ज्ञापन सौंप कर अवगत कराया है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी कर्मचारी के द्वारा कोरोना टीकाकरण का कार्य किया गया है जिसका शासन के निदेर्शानुसार कर्मचारियों को राशि भुगतान हेतु निर्देश है जिसका भुगतान एक सप्ताह के अंदर किये जाने की मांग की गई थी।
कर्मचारियों ने मांग रखते हुए कोविड टीकाकरण में कार्य किये समस्त कर्मचारियों का प्रति दिवस 100 रुपये की दर से माह फरवरी से अभी तक कि राशि भुगतान करने तथा कोविड टीकाकरण में वेरिफायर का कार्य किये गए कर्मचारियों को माह फरवरी 2021 से अभी तक भुगतान करने की मांग की है । जिसमे खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ रविन्द्र सिदार ने एन आर एच एम के लेखा अधिकारी को 3 दिवस भुगतान करने हेतु आदेशित किया था। जिसके अंतर्गत सात दिन में मांग पूरा न होने की स्थिति में 18 अक्टूबर को बैठक आयोजित कर खण्ड चिकित्सा अधिकारी को पुन: अवगत कराया गया जिसमें खण्ड चिकित्सा अधिकारी ने लिखित में आवश्वासन दिया कि राशि के उपलब्धता के आधार पर एवं बिल जमा तथा उपस्थिति पत्रक जमा करने के सात कार्यालयीन दिवस के अंदर भुगतान करने का आश्वाशन दिया है । बैठक में कर्मचारी नेता रवि खांडे ने कहा कि निर्धारित समय में उनकी मांग पूरी न होने पर कर्मचारी अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन हेतु बाध्य होंगें।

बैठक में मुख्य रूप से कर्मचारी पी एस खूंटे बी ई टी ओ ,रवि खाण्डे, जागेश्वरी निराला , मनेंद्र कुरे, प्रेमलता मनहर, सन्तोषी कर्ष, बोधराम देवांगन, नानक चंद , बोध राम जायसवाल, रवि साहू , सहित समस्त स्वास्थ्य कर्मचारी उपस्थित थे।

राशि उपलब्धता के आधार एवं बिल तथा उपस्थिति पत्रक जमा करने के सात कार्यालयीन दिवस के भीतर भुगतान करने हेतु एन आर एच एम के विकास खण्ड कार्यक्रम प्रबन्धक तथा लेखा अधिकारी को आदेशित किया गया है।
डॉ. रविन्द्र सिदार (बीएमओ मालखरौदा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *