Saturday, December 3

पंजाब में चुनावी मोड में बीजेपी 117 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया एलान

पंजाब में चुनावी मोड में बीजेपी 117 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया एलान


चंडीगढ़

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों  को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़ा ऐलान किया है. पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह विधानसभा चुनावों में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह ऐलान पार्टी के महासचिव बीएल संतोष ने किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सभी सीटों पर मैदान पर उतरेगी और राज्य में सरकार भी बनाएगी.

बीएल संतोष यहां बीजेपी की राज्य ईकाई की चुनावी रणनीति की बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. बीजेपी ने यह घोषणा ऐसे समय पर किया है जब राज्य में कृषि कानूनों को लेकर कड़ा विरोध हो रहा है और किसान कानूनों की वापसी से कम मे तैयार नहीं हैं. बीजेपी पंजाब में इससे पहले अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही लेकिन कृषि कानूनों के विरोध के चलते उसने केंद्र से समर्थन वापस ले लिया. फिलहाल अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं हुआ है कि बीजेपी अकेली लड़ेगी या फिर किसी के साथ.
अकाली दल ने बसपा के साथ किया गठबंधन

बता दे कि पूर्व सहयोगी अकाली दल ने अब बसपा के साथ गठबंधन किया है जबिक वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संतोष ने कहा कि सभी विरोधीदल मिलकर कोई रणनीति तैयार करने में लगे हैं ताकि वह पीएम मोदी को सत्ता से हटा सकें.

बीजेपी संगठन महासचिव ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष का गलत प्रचार जल्दी ही खत्म हो जाएगा क्योंकि अब किसानों को यह पता चल गया है कि नए कृषि कानूनों से भविष्य में उनमें समृद्धि आएगी. मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश के किसान तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे हैं और इन्हें वापस लिये जाने की मांग कर रहे हैं .
पीएम मोदी हमेशा ही किसानों के समर्थक रहे हैं

संतोष ने कहा कि मोदी हमेशा से किसानों के समर्थक रहे हैं और कृषि क्षेत्र का हित उनकी तथा उनकी सरकार की प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिये कई कदम उठाये हैं .

उन्होंने कहा कि देश में भाजपा की लहर है और पंजाब की जनता राज्य में भी भाजपा की सरकार बनाने की इच्छुक है . संतोष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सभी 117 सीटों पर विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और लोगों के सहयोग से 2022 में होने वाला विधानसभा चुनाव जीतेगी . इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम, पंजाब के भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा एवं अन्य नेता मौजूद थे .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.