Tuesday, January 31

IND vs PAK: पाकिस्तान का खेल खराब करेगा यह गेंदबाज, यूनिस खान ने बाबर आजम को किया सतर्क

IND vs PAK:  पाकिस्तान  का खेल खराब करेगा यह गेंदबाज, यूनिस खान ने बाबर आजम को किया सतर्क


 नई दिल्ली 
लगभग दो साल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम आज टी-20 विश्व कप 2021 में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज की रात रोमांच से भरपूर होने वाली है। फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में पड़ोसी मुल्क को आजतक टीम इंडिया के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने दावा ठोका है कि इस बार उनकी अगुवाई में पाकिस्तान इतिहास को बदल देगा। विराट कोहली की सेना में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो बाबर के इन अरमानों पर पानी फेर सकते हैं। लेकिन, पाकिस्तान को साल 2009 में टी-20 चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान यूनिस खान का मानना है कि जसप्रीत बुमराह दुबई में टीम का खेल खराब कर सकते हैं और इनके चार ओवर काफी महत्वपूर्ण होंगे। 
 
 यूनिस ने कहा, 'विराट कोहली और बाबर आजम भारत-पाकिस्तान की तरफ से दो सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं, लेकिन मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और मोहम्मद रिजवान मैच की गर्मी को बढ़ा सकते हैं। स्पॉटलाइट यकीनन दोनों कप्तानों के ऊपर होगी, तो रोहित और रिजवान पर दबाव कम होगा और यह दोनों अपनी-अपनी टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन कर सकते हैं।' रोहित के अलावा, पूर्व कप्तान के मुताबिक इस मैच में जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।
 
भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में अबतक पांच मैच खेले गए हैं और सभी में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है। सिर्फ यही नहीं, बल्कि 50 ओवर के विश्व कप में भी भारतीय टीम ने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ खेले गए सभी 7 मैचों को अपने नाम किया है। यानी आंकड़ों के लिहाज से कोहली की सेना का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, लेकिन विराट बाबर आजम की टीम को हल्के में आंकने की भूल बिलकुल नहीं करना चाहेंगे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.