Saturday, December 3

इंडिगो अब इंदौर से शिर्डी के लिए उड़ानशुरू करने की तैयार में

इंडिगो अब इंदौर से शिर्डी के लिए उड़ानशुरू करने की तैयार में


इंदौर
 देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर से निजी उड़ान कंपनी इंडिगो सबसे अधिक उड़ानों का संचालन कर रही है। कंपनी की इंदौर से हर दिन 28 उड़ानें जा रही है। वहीं अब कंपनी महाराष्ट्र के शिर्डी के लिए भी उड़ान शुरू करने की योजना बना रही है।

देशभर के एयरपोर्ट पर 31 अक्टूबर से विंटर शेडयूल लागू हुआ है। इसके अनुसार इंडिगो ही इंदौर से सबसे अधिक उड़ानों का संचालन कर रही है। कंपनी की हर दिन 28 उड़ाने यहां से जा रही है, जबकि इतनी ही उड़ानें यहां पर आ रही है। इसके अलावा विस्तारा, एयर इंडिया, ट्रूजेट और स्टार एयर भी संचालन कर रही है। लगभर हर प्रमुख शहर के लिए इंडिगो उड़ानों का संचालन कर रही है।

अधिकारियों के अनुसार अब कंपनी शिर्डी के लिए उड़ान का संचालन करने की तैयारी में है। दोनों शहर के बीच कंपनी लाकडाउन के पहले भी उड़ान का संचालन करती थी, जिसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा था। कंपनी दोनों शहरों के बीच में 72 सीटर एटीआर विमान का संचालन कर रही थी, लेकिन लाकडाउन में इसे बंद कर दिया गया था।

फ्लायबिग के आने में भी देरी

ट्रेवल एजेंटों के अनुसार विंटर शेडयूल में एक अन्य निजी उड़ान कंपनी फ्लायबिग ने भी इंदौर आने की घोषणा की थी, लेकिन उड़ान कंपनी अब तक नहीं आई है। हमारे पास भी इसकी सूचना नहीं है। कंपनी के पास विमानों की कमी है। एक विमान का उपयोग कंपनी नार्थ इस्ट में कर रही है जबकि दूसरा विमान अभी आ नहीं पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.