Tuesday, February 7

IPL 2022: इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के आखिरी मुकाबलों से रह सकते हैं बाहर

IPL 2022: इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के आखिरी मुकाबलों से रह सकते हैं बाहर


नई दिल्ली

आईपीएल 2022 का आगाज अभी हुआ भी नहीं है कि उससे पहले ही फैन्स को झटके लगने शुरू हो गए हैं। लीग के 15वें सीजन को लेकर इंग्लैंड की ओर से एक बड़ी खबर है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने संकेत दिए हैं कि वो आईपीएल 2022 के आखिरी में अपने खिलाड़ियों को वापस बुला सकती है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल 2022 के आखिरी मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इनमें केवल वही खिलाड़ी होंगे, जोकि टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं।
 
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी आईपीएल 2022 के आखिरी में अपने टेस्ट खिलाड़ियों को वापस बुला सकती है। ताकि यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ गर्मियों में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज की तैयारी कर सकें। इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट लॉर्ड्स में 2 जून से खेलना है। लेकिन अभी आईपीएल की तारीखों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि टूर्नामेंट 27 मार्च से मई के अंत तक चलेगा। यानी कि पहले टेस्ट से कुछ समय पहले तक आईपीएल समाप्त हो चुका होगा।
 

ऐसे में अगर इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरा आईपीएल खेलते हैं तो उनके पास टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए समय नहीं बचेगा और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पास तैयारी का मौका नहीं होगा। हालांकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों या आईपीएल 2022 टीमों को उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है। लेकिन कई फ्रेंचाइजियों को बता दिया गया है कि इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए आईपीएल क आखिरी मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.