Saturday, December 3

कोहली ने बताया- फिट हैं हार्दिक पंड्या, रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

कोहली ने बताया- फिट हैं हार्दिक पंड्या,  रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत


शारजाह

T20 WC, Ind Vs NZ: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का रविवार को न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला है. पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया इस मुकाबले में वापसी करना चाहेगी. मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मैच के लिए अपनी रणनीति बताई और प्लेइंग-11 को लेकर हिंट भी दे दिया.

कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट हैं, उनके कंधे में जो दिक्कत हुई थी वह उससे अब उबर चुके हैं. बता दें कि हार्दिक पंड्या को पाकिस्तान के खिलाफ कंधे में बॉल लगी थी, जिसके बाद उनके स्कैन करवाए गए थे.

जब विराट कोहली से प्लेइंग-11 को लेकर सवाल किया गया, तब विराट ने खिलाड़ियों का नाम नहीं बताया. हालांकि, छठे बॉलर के रूप में उन्होंने ज़रूर कहा कि हार्दिक पंड्या और मैं इस रोल को निभा सकते हैं, लेकिन ये सबकुछ मैच के हालात पर निर्भर करता है.

'शार्दुल हमारे प्लान में शामिल'

शार्दुल ठाकुर की प्लेइंग-11 में एंट्री को लेकर विराट कोहली ने साफ किया कि वह हमारे प्लान में शामिल है, जो लगातार अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं. वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में काफी कुछ वैल्यू जोड़ सकते हैं.

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या लंबे वक्त से बॉलिंग नहीं कर रहे थे, ऐसे में उनकी प्लेइंग-11 में जगह पक्की होने पर काफी सवाल खड़े हो रहे थे. यही कारण है कि ऐसा माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग-11 में बदलाव की बात कही जा रही थी.

पाकिस्तान के खिलाफ ये थी भारत की प्लेइंग-11
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार नहीं है. दोनों टीमों के बीच 2007, 2016 के टी-20 वर्ल्डकप में मुकाबला हुआ था, दोनों में टीम इंडिया की हार हुई है. इसके अलावा आईसीसी इवेंट्स में जब आखिरी बार दोनों टीमें मिली थीं, तब भी टीम इंडिया ही हारी थी. टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और 2019 वर्ल्डकप का सेमीफाइनल दोनों ही भारत ने गंवाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.