Wednesday, December 7

भारत में लॉन्च हुआ Lava Agni 5G

भारत में लॉन्च हुआ Lava Agni 5G


 

Lava Agni 5G को भारत में मंगलवार को लॉन्च किया गया. ये कंपनी का देश में पहला 5G फोन है. इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही इसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और क्वॉड रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. Lava Agni 5G का मुकाबला देश में Realme 8s 5G, Moto G 5G और Samsung Galaxy M32 5G जैसे स्मार्टफोन्स से रहेगा. Lava Agni 5G के सिंगल 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है. इसकी बिक्री ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिेटेलर्स से 18 नवंबर से की जाएगी.

हालांकि, इसकी प्री-बुकिंग ऐमेजॉन और लावा ई-स्टोर से आज यानी 9 नवंबर से ही शुरू कर दी गई है. प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 500 रुपये शुरुआती कीमत देना होगा और उन्हें 2,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा. डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर चलता है और इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच फुल-HD+ डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर मौजूद है.
                    

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में 64MP प्राइमरी कैमरा, 5MP वाइड-एंगल कैमरा, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो कैमरा दिया गया है. इसमें कई प्री-लोडेड कैमरा मोड्स भी यूजर्स को मिलेंगे. सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 16MP का कैमरा मौजूद है.

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें  5G, 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS/ A-GPS और USB Type-C पोर्ट का सपोर्ट मौजूद है. फिंगरप्रिंट सेंसर इस फोन में साइड माउंटेड है. इसकी बैटरी 5,000mAh की है और यहां 30W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.