Wednesday, December 7

सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार पर प्रदेश में मनी दीपावली

सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार पर प्रदेश में मनी दीपावली


इंदौर
 गुरुवार को टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के क्रिकेट मुकाबले के नतीजे ने शहर के क्रिकेट प्रेमियों को खुश कर दिया। भारतीय फैन सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया के साथ खड़े नजर आए। उतार चढ़ाव भरे मुकाबले में जब आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। जैसे ही आस्ट्रेलिया ने छक्के से जीत दर्ज की तो शहर के माहौल में पटाखों की आवाज और आसमान में आतिशबाजी की चमक बिखरने लगी। आस्ट्रेलिया का अब टी-20 विश्व कप के फाइनल में सामना न्यूजीलैंड से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को हराया था।

विश्व कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम विश्व कप से भी बाहर हो गई थी, जिससे भारतीय प्रशंसक बेहद निराश थे। ऐसे में सभी निराश क्रिकेट प्रेमियों को ऑस्ट्रेलिया की जीत और पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने ने खुशी मनाने का मौका दे दिया। जैसे ही आस्ट्रेलिया की ओर से विजयी छक्का लगा, तो तमाम भारतीय प्रशंसक घरों से बाहर निकल गए और आतिशबाजी शुरू कर दी।

मुकाबले के बाद आधी रात के बाद भी शहर के गली मोहल्लों से लेकर पाश कॉलोनियों में पटाखे चलते रहे। आस्ट्रेलिया की जीत पर दीपावली जैसा माहौल नजर आया। आमतौर पर भारत की जीत पर तो त्योहार जैसा जश्न मनता रहा है लेकिन पहली बार ऑस्ट्रेलिया की जीत पर भारत और इंदौर में दीपावली जैसा जश्न मना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.