Friday, February 3

ब्रेक के बाद नीरज चोपड़ा की ट्रेनिंग शुरू, ट्रैक पर लौटे उसी जुनून के साथ 

ब्रेक के बाद नीरज चोपड़ा की ट्रेनिंग शुरू, ट्रैक पर लौटे उसी जुनून के साथ 


नई दिल्ली
टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा भाला फाइनल में अपने ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद एक ब्रेक पर गए थे। इस दौरान उनकी व्यापक उपस्थिति देखी गई। वे कई हस्तियों से मिलते हुए और कई विज्ञापनों में नजर आए। नीरज ने इस साल का अपना बाकी सत्र स्थगित कर दिया था। अगले साल फिर से व्यस्त सीजन होगा और चोपड़ा अपने सत्र को जल्दी समाप्त करने के बमुश्किल दो महीने बाद ट्रैक और फील्ड पर ट्रेनिंग पर लौट आए। नीरज चोपड़ा ने इस साल 7 अगस्त को इतिहास रच दिया जब वह फाइनल इवेंट में 87.58 मीटर की रिकॉर्ड तोड़ भाला फेंक के साथ अभिनव बिंद्रा के बाद भारत के दूसरे व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता बने। बिजी होने के साथ-साथ नीरज को हेल्थ समस्याओं से भी जूझना पड़ा। 
 विराट कोहली ने किया खुलासा, किस नंबर पर बैटिंग करने जा रहे हैं अब चोपड़ा ने इस सप्ताह की शुरुआत में "पहले की तरह ही भूख और इच्छा" के साथ ट्रैक पर वापसी की। चोपड़ा ने एक पोस्ट में लिखा, "इस सप्ताह उसी भूख और इच्छा के साथ प्रशिक्षण पर लौटा। नीरज चोपड़ा आजाद भारत के पहले एथलीट हैं जिन्होंने एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक जीता है।

 नीरज टोक्यो को ओलंपिक के बाद से ही लोगों द्वारा हाथों-हाथ लिया जा रहा है। भविष्य के टूर्नामेंटों के लिए पहले से ही प्रशिक्षण शुरू करने के बाद, नीरज देश में अपने आस-पास मिले सम्मान और अवसरों का आनंद ले रहे हैं। तस्वीरों में नीरज को उनके जूते बांधते हुए गंभीर मुद्रा में देखा जा सकता है। जूतों पर स्पाईक्स हैं जिसका मतलब है कि वे किसी कसरत का नहीं बल्कि भाला फेंक ट्रेनिंग का ही अभ्यास करने जा रहे हैं। दूसरे फोटो में यह बात स्पष्ट हो जाती है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.