Saturday, February 4

कांग्रेस में नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का बनाया जाना चाहिए-मंत्री अठावले

कांग्रेस में नया अध्यक्ष गांधी परिवार से बाहर का बनाया जाना चाहिए-मंत्री अठावले


भोपाल
 मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में अच्छा काम हो रहा है। हमने पिछड़ा वर्ग को आरक्षण संबंधी अधिकार राज्यों को दे दिया है। पदोन्नति में आरक्षण मिलना चाहिए। इसके लिए कानून बनाया जाना चाहिए। मैंने मुख्यमंत्री से समय मांगा है। उनसे कहूंगा कि वे कानून बनाएं। यह बात केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने बुधवार को भोपाल में मीडिया से चर्चा में कही।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग को पदोन्नति में आरक्षण मिलने से सवर्णों का कोई नुकसान नहीं होगा। इस व्यवस्था को लागू किया जाना चाहिए। कांग्रेस की स्थिति को लेकर कहा कि राहुल गांधी दोबारा पार्टी के अध्यक्ष बनते हैं, तो यह अच्छी बात नहीं है। उन्होंने ही अध्यक्ष बनने से इन्कार किया था। गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

उन्‍होंने कृषि कानूनों को लेकर हो रहे विरोध पर बताया कि ये तीनों कानून किसानों के फायदे के लिए हैं। किसान नेता अपने लाभ के लिए टाइम पास कर रहे हैं। यदि कानून वापस लेंगे तो अराजकता बढ़ेगी। लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर कहा कि जो हुआ वो गलत हुआ। पूरी जांच कराकर दोषियों को कठोर दंड मिलना चाहिए।

आठवले ने जातिगत जनगणना का समर्थन करते हुए कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के मध्य प्रदेश में विस्तार को लेकर उन्‍होंने कहा कि हम एनडीए के घटक दल हैं और भाजपा के साथ हैं। मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने पर कहा कि पार्टी की ताकत देखकर अंतिम निर्णय लेंगे। अभी एक दौरा और करूंगा।

कश्मीर के हालात को देखकर भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं होना चाहिए

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कश्मीर में जिस तरह के हालात हैं, उसे देखते हुए अभी भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक एक बार फिर की जानी चाहिए। आर्यन खान पर कार्रवाई के मुद्दे पर कहा कि यह सिर्फ इसलिए नहीं हो रही है कि वे मुसलमान या शाहरुख खान के बेटे हैं। इसके पहले भी अन्य अभिनेताओं के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। केंद्रीय एजेंसी अपना सही काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.