Saturday, December 3

प्रदेश में पुल निर्माण में नई तकनीकी का होगा इस्तेमाल – मंत्री भार्गव

प्रदेश में पुल निर्माण में नई तकनीकी का होगा इस्तेमाल – मंत्री भार्गव


भोपाल

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रदेश में पुलों के निर्माण में नई तकनीकी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस संबंध में नवंबर माह के के द्वितीय सप्ताह में राष्ट्रीय स्तर की कार्यशाला भोपाल में आयोजित की जाएगीl  कार्यशाला में देश के ख्याति मान संस्थाओं के विशेषज्ञ भाग लेंगेl भार्गव ने आज कार्यशाला के आयोजन की तैयारियों के संबंध में लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कीl

मंत्री भार्गव ने कहा कि आधुनिक तकनीक से निर्मित फोर-लेन सड़कों से देश-प्रदेश में वाहनों की संख्या बढ़ी है। साथ ही पर्यावरण असंतुलन के कारण अतिवर्षा और बाढ़ की स्थितियाँ अचानक रूप से निर्मित हो जाती हैं। भविष्य में इन सभी विषयों पर विचार करते हुए आधुनिक पुलों का निर्माण किये जाने की आवश्यकता है। पुल निर्माण के संबंध में देश और विदेशों में नई-नई तकनीकियाँ इजाद हुई हैं। इनका उपयोग प्रदेश में कैसे किया जाये, इस विषय पर यह कार्यशाला आयोजित की जायेगी। इसका लाभ प्रदेश के इंजीनियर्स को मिलेगा।

 भार्गव ने कहा कि सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढीकरण के लिए नाबार्ड और हुडकों में धनराशि प्राप्त करने के प्रयास तेज किए जायें। उन्होंने सड़कों के संधारण के साथ-साथ सुदृढ़ीकरण के कार्य समय-सीमा पूर्ण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.