Saturday, December 3

अब हर बार बीच में आने वाले एड् से छुटकारा

अब हर बार बीच में आने वाले एड् से छुटकारा


 एंड्रॉयड यूजर्स के साथ एक दिक्कत है, जिससे वह अक्सर जूझते रहते हैं। जी हां एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ऐप के उपयोग के दौरान आने वाले विज्ञापन मजा किरकिरा कर देते हैं। इसकी वजह से कई यूजर्स ऐप्स या गेम के प्रीमियम वर्जन लेते हैं, जिसमें उन्हें विज्ञापन से राहत मिलती है। मगर आज के समय में आने वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन में यूजर्स को ऑफलाइन काम करते हुए विज्ञापनों को ऑफ करने का ऑप्शन मिलता है। सबसे यह जानें कि ऑफलाइन वर्जन क्या है। ऑफलाइन वर्जन का मतलब है उस प्रकार के गेम या ऐप्स जिन्हें इंटरनेट के बिना ही इस्तेमाल किया जा सकता है। इनके डाटा ऑफलाइन सहेजे जाते हैं। इनके इस्तेमाल के लिए किसी भी वाईफाई नेटवर्क या फोन के डाटा की जरूरत नहीं होती है।

आपको बता दें कि ऐड्स को स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जाता हैं और एक तय समय के बाद दिखाया जाता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे किसी ऐप या गेम में डाटा और वाईफाई एक्सेस को बंद करके इसका लाभ ले सकते हैं। सबसे पहले ऐप को अनइंस्टॉल कीजिए और दोबारा इंस्टाल कीजिए। इसके साथ ही यूजर्स ऐप्स या गेम का स्टोरेज डाटा और कैशे क्लियर कर सकते हैं। जब ऐप रीइंस्टाल हो जाए या उसका डाटा क्लियर हो जाए तो ऐप को ओपन नहीं कीजिए।

ऐप के ऐप इंफो पेज पर जाना है: अब आपको उस ऐप के ऐप इन्फो पेज पर जाना है, जिसके विज्ञापन ब्लॉक करना चाहते हैं। आप सेटिंग/ऐप्स में जाकर यह कर सकते हैं। इसके अलावा ऐप के रिसेंट ऐप्स कार्ड पर लॉन्ग प्रेस करके ऐप इन्फो का चयन कर सकते हैं।

इंटरनेट से कनेक्टिविटी बंद करें: यूजर्स को पेज के अंदर ऐप इंफो, नेटवर्क, मोबाइल डाटा और वाईफाई जैसे सब सेक्शन नजर आएंगे। वाईफाई या फोन डाटा से कनेक्ट होने पर ऐप के इंटरनेट एक्सेस को बंद करने का ऑप्शन सर्च करना है। आपको बता दें कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एक साथ दोनों की कनेक्टिविटी बंद करने के लिए मास्टर टॉगल दिया गया होता है।

अब आपको दिए गए स्विच को बंद करना है। इससे ऐप या गेम में सारा इंटरनेट कनेक्शन बंद हो जाएगा। अब यूजर्स ऐप या गेम ओपन करके उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद यूजर्स को किसी भी प्रकार का विज्ञापन नजर नहीं आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.