Saturday, February 4

तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन, स्थगित हों पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव… कांग्रेस नेता की दिल्ली HC में याचिका

तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन, स्थगित हों पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव… कांग्रेस नेता की दिल्ली HC में याचिका


 नई दिल्ली।

कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर कोविड-19 की तीसरी लहर का हवाला देते हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव स्थगित करने की मांग की है। राहुल-प्रियंका सेना बनाने वाले शर्मा ने याचिका में अदालत से चुनाव स्थगित करने के निर्देश जारी करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है।

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों को महामारी की तीसरी लहर के दौरान आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के वितरण की योजना प्रस्तुत करने के लिए कहने का निर्देश जारी करने की भी मांग की है। उन्होंने अदालत से कहा कि सरकारों को ऑक्सीजन की उपलब्धता और वितरण के लिए योजना प्रस्तुत करने और चुनाव आयोग को सभी पांच राज्यों में कुछ हफ्तों या महीनों के लिए चुनाव स्थगित करने का निर्देश जारी किया जाए। शर्मा ने अपनी याचिका में कहा, "अदालत को चुनाव आयोग से सभी पांच राज्यों में कुछ महीनों या हफ्तों के लिए चुनाव स्थगित करने का निर्देश देना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "अदालत को केंद्र सरकार को यह निर्देश भी देना चाहिए कि वह उन राज्यों से लौटने वाले लोगों के लिए 14 दिनों या उससे कम का क्वारंटाइन को आवश्यक करे जहां चुनाव शुरू हो रहे हैं।" शर्मा ने अदालत से केंद्र सरकार को आगामी कोविड लहर को संभालने की व्यवस्था के लिए योजना प्रस्तुत करने का निर्देश देने की भी मांग की। उन्होंने दूसरी लहर के दौरान हुई तबाही का हवाला दिया जब देश में वायरस तेजी से फैलने के कारण बेड और ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई। कांग्रेस नेता ने वायरस के प्रसार को रोकने और कोविड रोगियों के इलाज के लिए व्यवस्था में अपर्याप्तता की ओर भी इशारा किया। उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो रहे हैं और 7 मार्च को समाप्त होंगे। नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.