Saturday, February 4

पुलिस ने दबोचे बदमाश, रूर सरकार सहित 4 चाेरियों का खुलासा

पुलिस ने दबोचे बदमाश, रूर सरकार सहित 4 चाेरियों का खुलासा


भिंड  

चोरी के मोबाइल को सायबर सेल ने ट्रेस कर रावतपुरा और दबोह थाने में चोरी की चार वारदातों का खुलासा किया है। एसडीओपी अवनीश बंसल के नेतृत्‍व में रावतपुरा थाना प्रभारी क्रांति राजपूत अक्‍टूबर में नरोल गांव के रामबाबू की के यहां हुई चोरी की वारदात की पड़ताल कर रही थीं। रामबाबू के कमरे का ताला तोड़कर चोर एक सोने-चांदी के जेवरात व नकदी सहित एक मोबाइल ले गए थे। यह मोबाइल ट्रेकर पर था, जैसे ही आरोपी अफजल पुत्र असगर खान निवासी मेहगांव ने उक्‍त मोबाइल में सिमकार्ड एक्टिव किया तो सावयर ने लोकेशन ट्रेस कर ली। शुक्रवार को आरोपी अफजल को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपने दो अन्‍य साथी जावेद पुत्र कल्‍लू खान निवासी महावीर नगर बीटीआई रोड भिंड और लवकुश पुत्र भारतसिंह जाटव निवासी बुलाकी का पुरा का नाम बताया। दोनों आरोपियों को भी पुलिस ने शनिवार की सुबह दबोच लिया।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो उन्‍होंने रावतपुरा क्षेत्र की तीन चोरियां कबूल कीं। मई में बड़ा केमरा में एक मकान से सोने-चांदी के जेवरात व 10 हजार रुपए नकदी सहित करीब 50 हजार रुपए का माल चोरी किया था। इसके अगले माह जून में नरोल गांव में नीतू सिंह के घर में सोने का मंगलसूत्र, एक अंगूठी, पायल सहित 48 हजार रुपए का माल चोरी कर लिया था। लेकिन अगली चोरी अक्‍टूबर में रामबाबू के घर से हुई थी, जिसमें अफजल ने एक मोबाइल चोरी किया था, उसी मोबाइल से तीनों आरोपी धरे गए। हालांकि चोरी के पश्‍चात बदमाश इस तरह की गलतियां नहीं करते, लेकिन बदमाश ने मोबाइल में सिम डालकर खुद ही अपने पैर पर कुल्‍हाड़ी मार ली।

दबोह के रूर सरकार मंदिर पर चोरों ने पीतल के घंटे, चांदी का छत्र, आभूषण सहित दान की धनराशि चोरी कर ली थी। करीब दो माह पूर्व हुई चोरी के मामले में क्षेत्र के लोगों में आक्रोश था। पुलिस पर लगातार इस चोरी को ट्रेस करने के लिए दबाव बढ़ रहा था। आरोपियाें ने पूछताछ में रूर सरकार से चोरी करना कबूल कर लिया है। शनिवार की देर शाम तक दबोह थाना प्रभारी प्रमोद शाहू आरोपियों से पूछताछ करते रहे। इसके साथ ही अमायन और मेहगांव पुलिस भी चोरों से पूछताछ कर सकती है। पुलिस ने आरोपियाें से साढ़े चार लाख रुपए का माल, मंदिर के घंटे, छत्र, मोबाइल और चोरी में प्रयुक्‍त औजार जब्‍त कर लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.