Thursday, February 9

इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ क्रिस गेल और एविन लुइस के खास क्लब में शामिल हुए रोवमैन पॉवेल

इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ क्रिस गेल और एविन लुइस के खास क्लब में शामिल हुए रोवमैन पॉवेल


नई दिल्ली

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। तीसरे मैच के हीरो रहे रोवमैन पॉवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा और मैन ऑफ द मैच भी बने। इसके अलावा पॉवेल अब वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल और एविन लुइस के खास क्लब में शामिल हो गए हैं। वेस्टइंडीज की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सेंचुरी जड़ने वाले पॉवेल महज तीसरे बल्लेबाज हैं, उनसे पहले गेल और लुइस यह कारनाम कर चुके हैं। गेल और लुइस दोनों टी20 इंटरनेशनल में दो-दो शतक लगा चुके हैं। सीरीज का तीसरा मैच बारबाडोस में खेला गया, जहां पॉवेल ने 53 गेंदों पर चार चौके और 10 छक्कों की मदद से 107 रन बनाए।

टी20 इंटरनेशनल में एक पारी में 10 या इससे ज्यादा छक्के लगाने वाले पॉवेल चौथे कैरेबियाई बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले क्रिस गेल, एविन लुइस और लेंड्ले सिमंस ऐसा कर चुके हैं। नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 इंटरनेशनल में सेंचुरी लगाने वाले रोवमैन दुनिया के महज छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ग्लेन मैक्सवेल (दो बार), केएल राहुल, ग्लेन फिलिप्स, जेपी कोट्जे और रविंदरपाल सिंह ही ऐसा कर पाए हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 224 रन बना डाले। रोवमैन के अलावा निकोलस पूरन ने 70 रनों की अहम पारी खेली। इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 204 रन ही बना पाई। सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने नौ विकेट से जीता था फिर दूसरा मैच इंग्लैंड ने एक रन से जीता। सीरीज का चौथा मैच 29 जबकि आखिरी मैच 30 जनवरी को खेला जाना है। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे के लिए रवाना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.