Friday, February 3

RRB-NTPC: छात्रों पर लाठीचार्ज मामले में 6 पुलिसकर्मी निलंबित

RRB-NTPC: छात्रों पर लाठीचार्ज मामले में 6 पुलिसकर्मी निलंबित


प्रयागराज
आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती के परिणामों में अनियमितता का हवाला देकर प्रयागराज के बघाड़ा में रेलवे ट्रैक जामकर विरोध कर रहे छात्रों के खिलाफ पुलिसिया कारवाई में एसएसपी प्रयागराज ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है. इस मामले में एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार ने तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोमवार को रेलवे ट्रैक पर उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई की जायेगी.

एसएसपी प्रयागराज ने मीडिया से कहा कि मंगलवार की घटना में जो भी उपद्रवी शामिल थे, उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी. वीडियो फुटेज और फोटों के आधार पर सभी को चिन्हित किया जा रहा है. गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से 15 जनवरी को जारी (NTPC) नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी के रिजल्ट को लेकर मंगलवार को प्रयागराज में अभ्यर्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया. विरोध कर रहे छात्रों ने प्रयाग रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्राओं पर लाठियां भांज कर खदेड़ा. इसकेबाद पुलिस ने बघाड़ा के तमाम लॉज और हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर जमकर लाठियां बरसाई. पुलिस प्रशासन की इस करवाई का वीडियो सपा और प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए जमकर आलोचना की. साथ ही पुलिस की कार्यशैली और कई सवाल खड़े किए थे. वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसके बाद प्रयागराज पुलिस ने विभागीय पुलिस कर्मियों पर भी कारवाई की है.

अब तक कुल 6 पुलिस कर्मी (01 INSP, 02 SI और 3 Constables) निलम्बित
1. INSP राकेश भारती (प्रभारी मीडिया सेल)

2. SI शैलेन्द्र यादव (सहायक प्रभारी मीडिया सेल)

3. SI कपिल कुमार चहल (चौकी प्रभारी ऐनी बेसेंट, थाना कर्नल गंज)

4. आरक्षी मोहम्मद आरिफ़ (थाना शिव कुटी)

5. आरक्षी अच्छे लाल (थाना शिव कुटी)

6. आरक्षी दुर्वेश कुमार (थाना शिवकुटी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.