Saturday, December 3

इंदौर में डाक्टर से ठगे 35 लाख रुपये

इंदौर में डाक्टर से ठगे 35 लाख रुपये


 इंदौर
 आजाद नगर क्षेत्र में एक डाक्टर के साथ 35 लाख रुपये की ठगी हो गई।बदमाश डाक्टर के पास मरीज बनकर पहुंचे थे।डॉक्टर के पास मरीज बनकर पहुंचे ठगों ने पुराने सोने का लालच देकर डॉक्टर से 50 तोला सोना और 11 लाख नकद लेकर फरार हो गए।बाद में जांच करवाने पर डॉक्टर को पता चला कि बदमाशों ने उन्हे जो पुराना सोना दिया है वह पीतल है।ठगी का शिकार होने के बाद डॉक्टर आजाद नगर थाने में शिकायत की।पुलिस ने डाक्टर की शिकायत पर ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

आजाद नगर टीआइ इंद्रेश त्रिपाठी के अनुसार राज महल कालोनी में रहने वाले डॉ. गणेश उदासी ने शिकायत की थी कि पिछले दिनों उनके चमेली देवी क्लीनिक पर तीन युवक आए थे। इनमें से एक ने बीमार होने की बात कही।वे तीन दिन डॉक्टर के यहां आते-जाते रहे।इसी बीच एक व्यक्ति ने डॉक्टर से कहा कि उनके पास पुराने जेवर हैं और उनको रुपयों की आवश्यकता है।

डाक्टर से उन्होंने जेवर बिकवाने के लिए कहा।डाक्टर ने एक परिचित के यहां सोना बिकवाने का कहकर उनसे सोना लाने के लिए कहा। बदमाशों ने डाक्टर से कहा कि उनके पास करीब एक किलो सोने के पतरे हैं, पतले बिकने में दिक्कत आएगी, जेवर आसानी से बिक जाएंगे।बदमाशों ने यह भी कहा कि यदि एक किलो सोने के बदले आधा भी मिल जाए तो काम हो जाएगा। यह सुनकर डाक्टर के मन में लालच आ गया। डाक्टर ने घर में रखे सोने के 50 तोला जेवर और लोन से निकाले 11 लाख रुपये बदमाशों को दे दिए। बदले में डाक्टर ने एक किलो नकली सोने के पतरे ले लिए।

सोना निकला पीतल

विश्वास में लेकर बदमाशों ने डाक्टर से यह भी कहा कि सोना बिक जाए तो आप अपना सोना और रुपये वापस ले लेना। इसके बाद वे फरार हो गए। डाक्टर ने जब जांच कराई तो बदमाशों ने जो सोना थमाया था वह पीतल निकला।बदमाशों ने सोने का पालिस करवा रखा था। पुलिस पता लगाने में जुटी है कि आरोपित कहां से आए थे।आरोपितों के सीसीटीवी फुटेज भी मिले हैं, जिसके आधार पर बदमाशों की तलास की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.