Friday, February 3

ममता पर भड़के शुभेंदु अधिकारी, कहा- राज्यपाल के आगमन पर हुआ प्रोटोकॉल उल्लंघन

ममता पर भड़के शुभेंदु अधिकारी, कहा- राज्यपाल के आगमन पर हुआ प्रोटोकॉल उल्लंघन


 कोलकाता

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच चल रही रस्साकशी कम होने की बजाय बढ़ती जा रही है। बंगाल सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह में शुभेंदु अधिकारी को आमंत्रित नहीं किए जाने का मामला शांत नहीं हुआ कि इसके बाद शुभेंदु अधिकारी ने इस समारोह में राज्यपाल के आगमन के दौरान 'प्रोटोकॉल उल्लंघन' के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट्स में आरोप लगाया है कि बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान प्रोटोकॉल उल्लंघन किया है। उन्होंने समारोह में राज्यपाल के आगमन पर उन्हें रिसीव नहीं किया और ना ही उनका अभिवादन किया है। अधिकारी ने कहा कि टीएमसी प्रमुख का आचरण राज्य की संस्कृति के खिलाफ है।

समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के आगमन का एक वीडियो साझा करते हुए अधिकारी ने ट्वीट किया कि ममता बनर्जी द्वारा अपमानजनक तरीके से प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ है। उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह में माननीय राज्यपाल का स्वागत नहीं किया। इस विशेष राष्ट्रीय दिवस पर उनका आचरण पश्चिम बंगाल के औचित्य और संस्कृति के खिलाफ है।
 

उनके द्वारा साझा किए गए वीडियो में राज्यपाल को समारोह में पहुंचते और अधिकारियों द्वारा उनका स्वागत करते हुए दिखाया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री उनका अभिवादन करते नहीं दिख रही हैं। उन्होंने आगे लिखा कि यह वीडियो ममता बनर्जी द्वारा प्रोटोकॉल की अवहेलना को प्रकट करता है। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि माननीय राज्यपाल हमेशा सवाल कठिन प्रश्न पूछ रहे हैं।

बता दें कि बंगाल सरकार के गणतंत्र दिवस समारोह में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को आमंत्रित नहीं किया गया था। यह तब सामने आया जब राज्य सरकार द्वारा जारी आमंत्रितों की सूची में अधिकारी का नाम नहीं शामिल किया गया। पश्चिम बंगाल में ऐसा पहली बार हुआ है कि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष को आमंत्रित नहीं किया गया है। इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से बताया गया कि कोरोना के चलते इस बार बेहद छोटे पैमाने पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.